किचन या बाथरूम की नाली हो गई है चोक तो इस 1 तरीके से आसानी हो जाएगी साफ

dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 00:02 AM IST

अक्सर किचन और बाथरूम की नाली चोक हो जाती है। कई बार हमारे पास ड्रैन क्लीनर भी नहीं होता है। ऐसे में किचन में काम करते और बाथरूम का यूज करते वक्त परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में हम घर में ही उपलब्ध चीजों से ड्रैन को क्लीन कर सकते है। इसका तरीका बहुत आसान है आइए जान लेते हैं इसके बारे में।

मोदी सरकार की स्कीम : सिर्फ 210 रुपए हर महीने करें जमा, 60 की उम्र के बाद बैंक अकाउंट में आएंगे 5 हजार रु. मंथली

dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 00:02 AM IST

18 से 40 साल की उम्र का कोई भी व्यक्ति अटल पेंशन योजना (APY) में निवेश करके हर माह 1 हजार रुपए से लेकर 5 हजार रुपए तक की पेंशन पा सकता है। पेंशन 60 साल की उम्र के बाद मिलना शुरू होती है। आज हम बता रहे हैं कि आप कैसे इसमें इन्वेस्ट करके फायदा पा सकते हैं।

आधार न होने पर एडमिशन से देने से मना नहीं कर सकते स्कूल, पढ़ाई बच्चों के अधिकार है : UIDAI

Dainikbhaskar.com | Sep 05,2018 18:04 PM IST

नीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीएआई) ने कहा कि आधार न होने की स्थिति में स्कूल बच्चों के एडमिशन से इनकार नहीं कर सकते। अथॉरिटी ने स्पष्ट किया कि इस वजह से इनकार करना अवैध है।इस संंबंध में यूआईडीएआई की तरफ से राज्यों के सचिवों को सर्कुलर जारी किया गया।

बच्चों का आधार कार्ड बनवाना है इतना आसान, 5 से 15 साल की उम्र में बायोमैट्रिक अपडेट कराना न भूलें

Dainikbhaskar.com | Sep 05,2018 18:00 PM IST

हर आदमी को अपने अपने नवजात शिशु का आधार कार्ड बनवाना चाहिए। माता-पिता के आधार की सहायता से जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर बच्चे का आधार कार्ड बनवाया जा सकता है। 5 से 15 साल की उम्र में बच्चे का बायोमैट्रिक अपडेट कराना जरूरी होता है।