ध्यान से देखें अपने PAN कार्ड पर लिखे इन 10 कैरेक्टर्स को, इनमें छुपी है आपकी इतनी सारी डिटेल

dainikbhaskar.com | Sep 07,2018 00:04 AM IST

आपका परमानेंट अकाउंट नंबर (PAN) कार्ड एक बहुत ही अहम दस्तावेज होता है। यह कई जगह आपकी आइडेंटिटी साबित करता है। हालांकि मुख्यतौर पर इसका यूज आपके इन्वेस्टमेंट, लोन, टैक्स या बिजनेस एक्टिविटी को चेक करने के लिए किया जाता है। गवर्नमेंट डाटा के अनुसार अब तक 25 करोड़ से ज्यादा पेन कार्ड होल्डर देश में हैं। हर पेन कार्ड में एक नंबर लिखा होता है। इसमें आपकी कई जानकारियां होती हैं। आज हम इसी के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

सरकार ने लिया जनधन योजना को जारी रखने का फैसला, बीमा राशि को 1 लाख से बढ़ाकर 2 लाख किया

Dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 18:00 PM IST

मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री जनधन योजना को दुनिया की सबसे बड़ी फाइनेंशियल इन्क्लूजन स्कीम बताते हुए इसे आगे भी जारी रखने का फैसला किया है। इस योजना के बेनिफिट‌्स भी अब पहले के मुकाबले दोगुने कर दिए गए हैं।

दवा या कोई अन्य कंपनी दे खराब उत्पाद तो उपभोक्ता फोरम में ऐसे करें शिकायत

Dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 14:39 PM IST

दैनिक जीवन में लोग बहुत सारी वस्तुओं की खरीददारी करते हैं। सामान अच्छा मिले इसके लिए व्यक्ति ब्रांडेड चीजें खरीद कर पैसे भी ज्यादा खर्च करता है। अगर उत्पाद खराब और मिलवटी निकले तो व्यक्ति का अधिकार बनता है कि वह उपभोक्ता फोरम में इसकी शिकायत करे और मुआवजा लें।

किचन या बाथरूम की नाली हो गई है चोक तो इस 1 तरीके से आसानी हो जाएगी साफ

dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 00:02 AM IST

अक्सर किचन और बाथरूम की नाली चोक हो जाती है। कई बार हमारे पास ड्रैन क्लीनर भी नहीं होता है। ऐसे में किचन में काम करते और बाथरूम का यूज करते वक्त परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में हम घर में ही उपलब्ध चीजों से ड्रैन को क्लीन कर सकते है। इसका तरीका बहुत आसान है आइए जान लेते हैं इसके बारे में।