वसीयतनामा क्या है? इसके कानूनी दांव-पेंच से कितने परिचित हैं आप

Dainikbhaskar.com | Sep 04,2018 17:08 PM IST

इस दुनिया से जाने के बाद आप अपनी संपत्ति को किसे देना चाहते हैं और संपत्ति का कितना हिस्सा देना चाहते हैं ? इसके लिए जिंदा रहते हुए कानूनी दस्तावेज तैयार कराना होता है जो वसीयतनामा कहलाता है। हाल ही में गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अपना वसीयतनामा बनवाकर चर्चा में आ गए हैं।

सितंबर के पहले सप्ताह बैंक बंद रहने की बात अफवाह, वित्त मंत्रालय ने कहा- रुटीन के हिसाब से खुलेंगे बैंक

Dainikbhaskar.com | Sep 04,2018 12:13 PM IST

सितंबर महीने के पहले सप्ताह में 6 दिन बैंक बंद रहने की बात को वित्त मंत्रालय ने खारिज किया है।वित्त मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि सभी बैंक रुटीन के हिसाब से खुलेंगे। दो सितंबर (रविवार) को बैंक बंद रखे गए थे। इसी तरह महीने के दूसरे शनिवार 8 सितंबर को बैंक बंद रहेंगे।

100-500 रु सहित बाकी नोटो को लेकर रिसर्च में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, अब सरकार से पूछा गया सवाल; आपकी जेब में भी नोट है तो हो जाएं Alert

dainikbhaskar.com | Sep 04,2018 00:03 AM IST

छोटे व्यापारियों के देशव्यापी संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली से पूछा है कि क्या करेंसी नोट बीमारी फैला रहे हैं? दो रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि करेंसी नोट कई तरह की बीमारियां फैला रहे हैं। संगठन का कहना है कि यदि यह दावे सही हैं तो इन बीमारियों से बचाव के उपाय होना चाहिए। बता दें कि 2016 में हुई रिसर्च में ये भी सामने आ चुका है कि डॉक्टर्स, बैंक, स्थानीय बाजार, कसाई, स्टूडेंट्स और हाउस वाइव्स से लिए गए नोट से बीमारी फैलने की आशंका ज्यादा होती है।

SIP के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करने के फायदे और नुकसान से जुड़ी 13 बड़ी बातें

Dainikbhaskar.com | Sep 03,2018 13:48 PM IST

एसआईपी (सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना काफी आसान होता है। यह मंथली बचत होती है जो आप हर महीने करते हैं। SIP के जरिए म्यूचुअल फंड पर पैसे लगाने को लेकर लोगों के मन में इससे जुड़ी कुछ गलतफहमियां हैं।