पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • 10 Lakh Followers On Ratan Tata's Instagram, One User Said Congratulations, Chhotu

लड़की ने रतन टाटा को इंस्टाग्राम पर छोटू कहा; ट्रोल हुई तो उसके बचाव में बोले हम सब में बच्चा रहता है

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
82 साल के रतन टाटा ने अक्टूबर 2019 में इंस्टाग्राम ज्वाइन किया था।
  • रतन टाटा के इंस्टाग्राम पर 10 लाख फॉलोअर्स होने पर लड़की ने पोस्ट में लिखा- बधाई छोटू
  • इस पर लोगों ने उसकी टिप्पणी को शर्मनाक कहते हुए ट्रोल किया, आखिरकार उसने पोस्ट हटा दी
  • टाटा ने बुधवार को लड़की का बचाव किया, इससे पहले कहा था कि इस यंग लेडी का सम्मान किया जाना चाहिए

मुंबई. टाटा ट्रस्ट के चैयरमेन रतन टाटा के मंगलवार को इंस्टाग्राम पर 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। इस पर उन्होंने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, ' यह अद्भुत ऑनलाइन परिवार है, जिसके बारे में मैंने जुड़ते वक्त सोचा नहीं था। इसके लिए मैं आप सभी लोगों को धन्यवाद करता हूं।' इसके बाद उनकी इस पोस्ट को चार लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। कई लोगों ने रोचक कमेंट्स किए।


एक लड़की ने लिखा- बधाई छोटू। साथ में हार्ट वाली इमोजी भी इस्तेमाल की। इस पर वह ट्रोल हो गई। कई यूजर ने लड़की की आलोचना की, लेकिन रतन टाटा ने बुधवार को उसका बचाव किया। 82 साल के रतन ने अक्टूबर 2019 में इंस्टाग्राम ज्वाइन किया था। उन्होंने सिर्फ 5 महीने में 17 पोस्ट के जरिए 10 लाख से ज्यादा फालोअर्स जोड़कर नया कीर्तिमान बना दिया।

छोटू कहने पर लोगों ने आलोचना की
एक लड़की  ने रतन टाटा को इंस्टाग्राम पर एक मिलियन फॉलोअर्स होने पर बधाई दी। लिखा, बधाई छोटू। इस पर अन्य यूजर्स ने नाराजगी जताई। कुछ लोगों ने इसे अपमानजनक और शर्मनाक बताया। हालांकि, उसने अपने छोटू लिखने का बचाव किया और कहा कि वह हमारे सब के लिए आइडल हैं। जब हम किसी को प्यार करते हैं, तो उसे कुछ भी कह सकते हैं। वैसे बहुत से लोगों ने उसके इस शब्द की आलोचना की। रतन टाटा ने खुद इसका जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि हम सब में एक छोटा बच्चा होता है। इस यंग लेडी का सम्मान किया जाना चाहिए। रतन टाटा के जवाब पर एक यूजर ने लिखा- ‘आप एक सच्चे इंसान हैं।’ एक अन्य ने लिखा- ‘वंडरफुल रिप्लाई सर।

रतन टाटा की यूजर ने सराहना की 
बुधवार को रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए लड़की को ट्रोल करने वालों को जवाब दिया। उन्होंने लिखा था, 'एक मासूम लड़की ने कल मेरे लिए अपनी कुछ भावनाएं व्यक्त की और मुझे अपने एक कमेंट्स में ‘बच्चा’ बुलाया था। उसके लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया और उसका अपमान किया गया। आखिर में उसने अपनी भावनाओं को डिलीट कर दिया। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी कमेंट करेगी।’ रतन टाटा के इस जवाब को इंस्टाग्राम पर काफी सराहना मिल रही है।

ट्विटर पर हैं 70 लाख फॉलोअर्स 
रतन टाटा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। ट्विटर पर ही उनके 70.77 लाख से ज्यादा फालोअर्स हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के हाथों लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित होने की तस्वीर शेयर की थी। इसमें उन्हें अवॉर्ड देने वाले नारायण मूर्ति को उनके पैर छूते देखा जा सकता है। दोनों की उम्र में केवल 9 साल का फर्क है। नारायण मूर्ति 73 वर्ष के हैं, तो रतन टाटा 82 साल के।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें