• Hindi News
  • Interesting
  • 10 week old puppy, Missouri, tail growing on his forehead, received over 50 adoption applications

अमेरिका / माथे पर पूंछ वाले 10 हफ्ते के पपी को बचाया, इसे गोद लेने के लिए 50 से ज्यादा आवेदन आए



X

  • अमेरिका के चैरिटी मैक्‍स मिशन ने इस पपी को बचाया, वह चोटिल होने के साथ ठंड की वजह से अस्वस्थ भी था
  • मिशन ने रेक्स्यू करने के बाद मेडिकल चेकअप कराया, एक्सरे से पता चला कि माथे पर उगी पूंछ में हड्‌डी नहीं है

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2019, 03:18 PM IST

मिसोरी. अमेरिका में एक पपी अपने माथे पर पूंछ की वजह से चर्चा में है। इसकी उम्र 10 हफ्ता है। चैरिटी मैक्‍स मिशन ने शनिवार को इस पपी को रेस्क्यू किया। वह चोटिल होने के साथ ज्यादा ठंड की वजह से अस्वस्थ भी था। लोग उसके माथे पर निकली पूंछ को देखकर हैरान हैं। इसे गोद लेने के लिए तीन दिन में 50 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं।

 

एनजीओ मैक्स मिशन ने माथे से पूंछ निकलने की वजह से इसका नाम नर्वहाल द लिटिल मैजिकल फरी यूनिकॉर्न रखा है। ट्विटर पर 'वी रेट डॉग्‍स' नाम के अकाउंट से पपी की फोटो शेयर की गई हैं। इसमें लिखा गया है, " नर्वहाल ने अब तक माथे पर निकली अपनी छोटी पूंछ नहीं हिलाई है, लेकिन वह इसकी बहुत कोशिश कर रहा है।"  ऐसा बताया गया कि माथे पर निकली पूंछ शरीर के आंतरिक अंगों से नहीं जुड़ी है। इसका कोई खास इस्तेमाल भी नहीं है, जैसे पूंछ का होता है। इससे नर्वहाल को कोई दिक्कत नहीं होने वाली। इसलिए इसे हटाने की जरूरत नहीं है। 

 

टीकाकरण के बाद गोद दिया जाएगा

मैक्स मिशन के प्रवक्ता ने बताया कि स्पेशल डॉग की चाहत रखने वालों के लिए इस पपी को खोजा गया है। यह अपने से बड़े एक अन्य कुत्ते के साथ था। उसे चोट लगी थी, जो अब धीरे-धीरे ठीक हो रही थी। अभी तक उसे गोद लेने के 50 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। पपी के ठीक होने और टीकाकरण के बाद उसे गोद दिया जाएगा।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना