• Hindi News
  • Interesting
  • 1750 people arrived in Berlin to see apartments for rent in 12 hours, rent 43 thousand rupees

बर्लिन / किराए के लिए अपार्टमेंट देखने 12 घंटे में 1750 लोग पहुंचे, एक बार में 30 लोगों को दिखाया

घर को देखने पहुंचे लोग। घर को देखने पहुंचे लोग।
X
घर को देखने पहुंचे लोग।घर को देखने पहुंचे लोग।

  • इस अपार्टमेंट का किराया साढ़े 500 यूरो, यहां घर साढ़े 800 से 1400 यूरो तक मिलते हैं; इसलिए मांंग बढ़ी
  • विज्ञापन एजेंसी ने कहा- घर दिखाना इवेंट की तरह रहा, हमें इतने लोगों को मैनेज करना मुश्किल रहा

Dainik Bhaskar

Dec 11, 2019, 09:36 AM IST

बर्लिन. राजधानी बर्लिन में घरों के बढ़ते किराए से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में जब पिछले दिनों साढ़े पांच सौ यूरो प्रति महीना (करीब 43 हजार रुपए) किराए के लिए एक अपार्टमेंट का ऑनलाइन विज्ञापन दिया गया, तो 12 घंटे में ही 1750 लोग उसे देखने आ पहुंचे। यहां के शॉनबर्ज इलाके में 1950 की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर 54 वर्ग मीटर क्षेत्र में बने इस अपार्टमेंट में दो कमरे और बालकनी (बिजली, पानी समेत) किराए पर देने के लिए विज्ञापन दिया गया था।

अमूमन इस इलाके में ऐसे अपार्टमेंट का किराया शुरू ही साढ़े आठ सौ यूरो (साढ़े 66 हजार रु.) से होता है और 1400 यूरो (एक लाख 9 हजार रु.) तक जाता है। ऐसे में 550 यूरो में किराए पर मिल रहे अपार्टमेंट को देखने इतने लोग पहुंच गए।

एक बार में 30 लोगों का ग्रुप घर देखने गया
रियल एस्टेट कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि शॉनबर्ज एरिया के मेनिनिंगर स्ट्रीट में बने इस अपार्टमेंट को देखने आए लोगों को देख ऐसा लग रहा था, जैसा कोई इवेंट ऑर्गेनाइज किया हो। सभी लोगों को लाइन में खड़े रहने को कहा गया। एक मेगाफोन से अनाउंसमेंट करके उन्हें घर देखने के लिए भेजा गया। एक बार में 30 लोगों का ग्रुप घर देखने गया।

जैसे रिस्पॉन्स मिला, हम घर दिखाते गए: मैनेजर
कई ने अपार्टमेंट देखने आए लोगों की तादाद को सिरदर्द बताया तो कुछ ने प्रॉपर्टी मैनेजर रॉफ हार्मस को इसके लिए डांट भी लगाई। रॉफ ने बताया, "एक दिन में 1750 लोगों को घर दिखाना सही फैसला था, क्योंकि हमें जैसे ही रिस्पॉन्स मिलते गए, हम उन्हें सिलेक्ट करते गए। हालांकि, कई लोग ऐसे थे जिन्होंने दूसरी ऑपशन्स रखी हुई थीं, ऐसे में उन्हें तो हमने बुलाया ही नहीं था। हमारे पास जो एप्लीकेशन्स आई हैं, उसमें से फैसला करके जल्द ही हम घोषणा कर देंगे कि आखिरकार घर किसे मिलेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना