रूस / 6 साल के बच्चे ने 2 घंटे में 3000 पुश-अप लगाकार रिकॉर्ड बनाया, पुरस्कार में मिलेगा घर



X

  •  इब्राहिम लियानोव को पुश-अप लगाने के लिए रशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया
  • 2018 में पांच साल के बच्चे ने बिना रुके 4105 पुश-अप करके रिकॉर्ड बनाया था

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 01:44 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. रूस के 6 साल के इब्राहिम लियानोव ने 2 घंटे में 3270 पुश-अप लगाकर रिकॉर्ड बनाया है। उनकी इस उपलब्धि को रशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया। सोशल मीडिया पर इब्राहिम को काफी सराहा जा रहा है।

स्पोर्ट्स क्लब ने किया सम्मानित

  1. इब्राहिम के पुशअप लगाने के तरीके को देखकर रूस का स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब 'चिंगिज' काफी प्रभावित हुआ। उसने परिवार को पुरस्कार के तौर पर एक घर देने की घोषणा की। इब्राहिम और उसके पिता इस क्लब के मेंबर हैं।

  2. स्पोर्ट्स क्लब में रोजाना पुश-अप कॉम्पिटीशन आयोजित किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इब्राहिम का लक्ष्य अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाना है। इसके लिए वह रोजाना अपने पुश-अप के लक्ष्य दोगुना करने की तैयारी कर रहा है।

  3. 2018 में भी आया था ऐसा मामला

    2018 में एक पांच साल के बच्चे ने बिना रुके 4105 पुश-अप करके रिकॉर्ड बनाया था, जिसे रूसी राष्ट्रपति के करीबी रमजान काडेरोव ने सम्मानित किया था। पुरस्कार के तौर पर एक मर्सिडीज दी थी। इसकी कीमत 24 लाख रुपए बताई गई थी।

  4. रमजान काडेरोव का कहना है कि इब्राहिम ने जो किया वह बेहद मुश्किल है। मैं उसके साथ वर्क आउट करना चाहता हूं। उम्मीद है जल्द ही उसके पिता को जिम जाने के लिए कार किराए पर नहीं लेनी होगी, उनके पास खुद की कार होगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना