जापान / 71 साल के व्यक्ति ने टोल फ्री नंबर पर 8 दिन में 24 हजार बार कॉल किया, गिरफ्तार

71 year old man calls toll free number 24 thousand times in 8 days, arrested
X
71 year old man calls toll free number 24 thousand times in 8 days, arrested

  • आकातोशी आकामोतो को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया, उसने पब्लिक पे फोन्स से शिकायती कॉल किए
  • कॉल के दौरान कस्टमर केयर प्रतिनिधि से खराब व्यवहार भी किया

दैनिक भास्कर

Dec 04, 2019, 10:13 AM IST

टोक्यो. एक जापानी पेंशनर को टेलिकॉम कंपनी के टोल फ्री नंबर पर 24 हजार बार शिकायती फोन करने के मामले में गिरफ्तार किया गया। यह मामला पिछले हफ्ते का है। पुलिस ने बताया कि 71 साल के बुजुर्ग पर कंपनी अनुबंध का उल्लंघन करने का आरोप है। 

पुलिस ने बताया कि आकातोशी आकामोतो ने पब्लिक पे फोन्स से देश की बड़ी टेलिफोन कंपनी के कस्टमर केयर को आठ में दिन में 24 हजार बार फोन किए। इस दौरान उसने कस्टमर केयर प्रतिनिधि से बेहद खराब व्यवहार किया और उनके साथ बेहूदा तरीके से बातचीत की। 

व्यक्ति पर कारोबार में बाधा डालने का आरोप

कंपनी ने कुछ वक्त तक शिकायत सुनने के बाद कई बार इन शिकायती कॉल्स को नजरअंदाज करने की कोशिश भी की, लेकिन जब कॉल्स बहुत ज्यादा हो गए तो कंपनी ने ओकामोतो के खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला किया। टेलिकॉम कंपनी का कहना है कि बार-बार कॉल्स किए जाने से कॉल सेंटर के कर्मचारियों को काम करने में काफी दिक्कतें आ रही थीं। वे दूसरे ग्राहक से बात नहीं कर पा रहे थे। जब कंपनी को कोई और रास्ता नहीं सूझा तो उन्होंने पुलिस में शिकायत में दर्ज करवाई। ओकामोतो पर कंपनी के बिजनेस में बाधा डालने के आरोप है। जापान के कानून के मुताबिक, किसी के कारोबार में व्यवसाय में बाधा पैदा करना हस्तक्षेप के रूप में परिभाषित किया जाता है।

बुजुर्गों की बढ़ती आबादी एक समस्या 
जापान में बुजुर्गों की आबादी ज्यादा है, जिससे कई तरह की सामाजिक समस्याएं देखी जा रही हैं। बुजुर्गों की वजह से सड़क हादसों में तेजी आई है। इसके अलावा, रेलवे ऑपरेटर ने भी बुजुर्ग यात्रियों द्वारा हिंसा की शिकायत की है।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना