पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 87 year old Coronavirus Patient Sees Sunset With Doctor, Photo Goes Viral

87 साल के कोरोनावायरस संक्रमित मरीज ने डॉक्टर के साथ देखा सूर्यास्त, फोटो वायरल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यूजर ने लिखा, "आशा है कि यह बुज़ुर्ग मरीज जल्द ठीक हो जाए।’’ - Dainik Bhaskar
यूजर ने लिखा, "आशा है कि यह बुज़ुर्ग मरीज जल्द ठीक हो जाए।’’
  • यह मामला वुहान के यूनी अस्पताल का है, डॉक्टर ने बुजुर्ग से सूर्यास्त देखने के बारे में पूछा था
  • मरीज ने हां कहा और दोनों ने करीब 10 मिनट तक रुककर इस पल का आनंद लिया

वुहान.  चीन का वुहान शहर कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। करीब 80 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। यहां के वुहान यूनी अस्पताल से शनिवार को दिल को छूने वाली एक तस्वीर सामने आई। इसमें एक डॉक्टर 87 साल के कोरोनावायरस से पीड़ित मरीज को अस्पताल के बाहर सूर्यास्त दिखा रहा है।


सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल हो रही है। एक यूजर ने लिखा, "सच में दिल से! मेडिकल केयर वर्कर्स हमारे हीरो हैं!" एक अन्य यूजर ने लिखा, "आशा है कि यह बुज़ुर्ग मरीज जल्द ठीक हो जाए।" हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह मरीज महिला है या पुरुष। इस तस्वीर को एक यूजर @chenchenzh ने दो दिन पहले शेयर किया था।

मरीज को खुश और सकारात्मक रखने के लिए उसकी हर इच्छा पूरी करते हैं डॉक्टर  
वुहान के अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस से प्रभावित मरीजों को पॉजिटिव और खुश रखने के लिए हर संभव मदद करते हैं। अस्पताल और अस्थायी अस्पतालों में डांस और एक्सरसाइज की क्लास लगा रहे हैं। इससे पहले पूर्वी-चीन के अन्हुई में मेडिकल अटेंडेंट ने मरीजों के ठीक होने के उपलक्ष्य में डांस करके सेलिब्रेट किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था और लोगों ने इसकी तारीफ भी की थी।

3400 की जान गई, एक लाख से ज्यादा संक्रमित
वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के मुताबिक, दुनिया के 90 से अधिक देशों में कोरोनावायरस फैल चुका है। इससे मरने वालों की संख्या 3486 (चीन में 3,073, बाकी देशों में 413 ) पहुंच गई है। 101,927 लोग संक्रमित हैं। इनमें 80,800 चीन में हैं।