अमेरिका / अदालत में गोद लिया गया 5 साल का बच्चा, पूरी क्लास इसकी गवाह बनी

कोर्ट रूम में माइकल क्लॉर्क अपने माता-पिता के साथ। कोर्ट रूम में माइकल क्लॉर्क अपने माता-पिता के साथ।
X
कोर्ट रूम में माइकल क्लॉर्क अपने माता-पिता के साथ।कोर्ट रूम में माइकल क्लॉर्क अपने माता-पिता के साथ।

  • मिशिगन के रहने वाले माइकल क्लॉर्क के गोद लेने के दौरान क्लास के बच्चों की मौजूदगी को लोगों ने सराहा
  • केंट काउंटी की पोस्ट को लोगों ने 1.18 लाख से अधिक बार शेयर किया
  • सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने गोद लेने की व्यक्तिगत कहानियां साझा कीं और इसे बेहद खास दिन बताया

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2019, 03:43 PM IST

वॉशिंगटन. केंट काउंटी के 23वें अडप्टेशन डे पर मिशिगन के 5 साल के माइकल क्लॉर्क जूनियर को कोर्टरूम में गोद देने की कार्रवाई पूरी हुई। यह दिन माइकल क्लॉर्क के लिए जश्न से कम नहीं था। लिहाजा माइकल इस मौके को यादगार बनाने के लिए कोर्टरूम में अपनी किंडरगार्टन क्लास के बच्चों को लेकर कोर्ट पहुंचा। सुनवाई के दौरान माइकल अपने माता-पिता के साथ आगे बैठा था, जबकि उसके साथी पीछे बैठे हुए थे।

केंट काउंटी ने फेसबुक पर बच्चे की भावनात्मक तस्वीर पोस्ट की। लिखा- "जज पैट्रिशिया गार्डन के कोर्टरूम में हर आंख नम रही।" तस्वीर में माइकल के पीछे किंडरगार्टन के बच्चे कतार में बैठे हैं। बच्चे कागज के दिल को लहरा रहे हैं और उनके सामने माइकल अपने होने वाले माता पिता के साथ बैठा है और उसने हाथ पीछे की ओर कर रखे हैं।

लोगों ने अपने गोद लेने की कहानी साझा कीं
फेसबुक पर यह पोस्ट 118000 से अधिक बार शेयर हो चुकी है। कमेंट में लोगों ने अपने गोद लेने की व्यक्तिगत कहानियां साझा कीं। कुछ ने अपने दत्तक माता-पिता और बच्चों की तस्वीरें भी शेयर कीं। इस का वीडियो भी शेयर किया जा रहा है। इसमें माइकल को उसे गोद लेने वाले पिता पीठ पर उठाए हुए हैं। वहीं, पत्रकारों से बात करते वक्त अपने पिता को रोकते हुए माइकल कहता है, "मैं अपने पिता से बहुत प्यार करता हूं।"

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हमें खुशी हुई
मिशिगन कोर्ट ने हैशटैग #AdoptionEqualsLove का उपयोग करते हुए माइकल के फोटो और वीडियो पोस्ट किए। सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक ट्वीट में कहा, "उसके (माइकल) के विशेष दिन को साझा करने पर बहुत खुशी हो रही है। किंडरगार्टन के शिक्षक ने क्लास को माइकल को समर्थन देने के लिए प्रोत्साहित किया था। माइकल के माता-पिता के नामों की जानकारी नहीं दी गई है।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना