यूएस / ट्रम्प के ट्वीट के बाद ग्रेटा को मिशेल का साथ मिला, कहा- संदेह करने वालों को नजरअंदाज करो

मिशेल ओबामा ने शुक्रवार के ट्वीट में लिखा, ग्रेटा अपनी चमक कम मत करो, लाखों लोग तुम्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं। मिशेल ओबामा ने शुक्रवार के ट्वीट में लिखा, ग्रेटा अपनी चमक कम मत करो, लाखों लोग तुम्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं।
ग्रेटा ने अपने ट्विटर बायो में लिखा, एक किशोरी गुस्से पर नियंत्रण करना सीख रही, दोस्त के साथ फिल्म देख रही है। ग्रेटा ने अपने ट्विटर बायो में लिखा, एक किशोरी गुस्से पर नियंत्रण करना सीख रही, दोस्त के साथ फिल्म देख रही है।
X
मिशेल ओबामा ने शुक्रवार के ट्वीट में लिखा, ग्रेटा अपनी चमक कम मत करो, लाखों लोग तुम्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं।मिशेल ओबामा ने शुक्रवार के ट्वीट में लिखा, ग्रेटा अपनी चमक कम मत करो, लाखों लोग तुम्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं।
ग्रेटा ने अपने ट्विटर बायो में लिखा, एक किशोरी गुस्से पर नियंत्रण करना सीख रही, दोस्त के साथ फिल्म देख रही है।ग्रेटा ने अपने ट्विटर बायो में लिखा, एक किशोरी गुस्से पर नियंत्रण करना सीख रही, दोस्त के साथ फिल्म देख रही है।

  • स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर गुस्से को काबू में रखने के लिए कहा था
  • ट्रम्प ने ग्रेटा के लिए यह ट्वीट इस हफ्ते सबसे कम उम्र की टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2019 घोषित करने पर किया था

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2019, 04:50 PM IST

वॉशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा 16 साल की स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को गुस्से पर काबू करने की सलाह देने के बाद पूर्व अमेरिकी फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने ग्रेटा के सपोर्ट में शुक्रवार को ट्वीट किया। मिशेल ने ग्रेटा के लिए लिखा, ‘‘किसी के लिए भी अपनी चमक कम मत करो...तुम संदेह करने वालों को नजरअंदाज करो और जानो कि लाखों लोग तुम्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं।’’ सबसे कम उम्र में 2019 की टाइम पर्सन ऑफ द ईयर ग्रेटा ने ट्रम्प के ट्वीट को ही अपना ट्विटर स्टेटस बना लिया था। जिसके बाद से ट्रम्प को ट्रोल किया जाने लगा था।

ग्रेटा इससे पहले भी दुनिया के नामी नेताओं द्वारा गई टिप्पणी को वह अपना बायो स्टेटस बना चुकी हैं। मिशेल का यह ट्वीट 73 साल के ट्रम्प द्वारा उन्हें एस्परजर सिंड्रोम से पीड़ित बताए जाने के बाद आया है। यह सिंड्रोम लोगों से बातचीत करने और दूसरों से संपर्क बढ़ाने की क्षमता को प्रभावित करता है। ग्रेटा ने लंबे समय तक अवसाद, अलगाव और चिंता झेली है। ट्रम्प ने इस हफ्ते ट्वीट किया था, कितना हास्यास्पद है, ग्रेटा को अपने गुस्से की दिक्कत पर काम करना चाहिए और किसी दोस्त के साथ बढ़िया पुरानी फैशन फिल्म देखनी चाहिए। चिल ग्रेटा, चिल!" इस ट्वीट के ग्रेटा ने अपना ट्विटर बायो में बदलकर लिखा, एक किशोरी अपने गुस्से पर नियंत्रण करना सीख रही है। साथ ही अपने दोस्त के साथ फैशन फिल्म भी देख रही है।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना