दावा / ट्रम्प और पत्नी मेलानिया के बीच सब ठीक नहीं, सियासी और निजी फैसलों में दखल देती हैं

लंदन में नाटो समिट में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों मेलानिया से मिले तो ट्रम्प ने अनदेखा किया। लंदन में नाटो समिट में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों मेलानिया से मिले तो ट्रम्प ने अनदेखा किया।
X
लंदन में नाटो समिट में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों मेलानिया से मिले तो ट्रम्प ने अनदेखा किया।लंदन में नाटो समिट में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों मेलानिया से मिले तो ट्रम्प ने अनदेखा किया।

  • लंबे समय तक व्हाइट हाउस कवर करने वाली पत्रकार कैट बैनेट की किताब में खुलासा
  • ‘फ्री मेलानिया- द अनऑथराइज्ड बायोग्राफी’ किताब में उन्होंने लिखा- ट्रम्प के निजी फैसलों में दखल देती हैं मेलानिया

दैनिक भास्कर

Dec 05, 2019, 10:13 AM IST

वॉशिंगटन (दैनिक भास्कर के लिए न्यूयॉर्क टाइम्स की एलिजाबेथ एगन). अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प यूं तो हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। पर इस बार चर्चा पत्नी मेलानिया की वजह से है। अमेरिका की प्रथम महिला पर ‘फ्री मेलानिया- द अनऑथराइज्ड बायोग्राफी’ के नाम से किताब आई है। इसमें ऐसी बातें लिखी गई हैं कि सनसनी फैल गई है।

किताब में दावा किया गया है कि मेलानिया की अपने पति से बन नहीं रही। पिछले कई मौकों पर आई तस्वीरों में ऐसा दिखाई भी दिया। किताब की लेखिका कैट बैनेट हैं। उन्होंने लंबे समय तक व्हाइट हाउस कवर किया है। किताब में कहा गया है कि वे अपनी पब्लिक छवि और निजता के बीच संघर्ष कर रही हैं।


पावरफुल लेडी: मेलानिया का पति पर खासा प्रभाव है। पिछले साल ट्रम्प को डिप्टी नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर माइरा रिकार्डेल को निकालना पड़ा, क्योंकि वे मेलानिया के स्टाफ से अफ्रीका दौरे में उलझ गईं थीं। मेलानिया अक्सर पति के फैसलों को प्रभावित करती हैं, चाहे वे सियासी, स्टॉफ प्रबंधन संबंधी या निजी हों। इन मुद्दों पर ट्रम्प से दिन में कई बार बात करती हैं।


इवांका से रिश्ते: माना जाता है कि इस समय व्हाइट हाउस में दो फर्स्ट लेडी हैं। एक मेलानिया और दूसरी इवांका, जो अक्सर पिता के साथ दौरों में रहती हैं। महत्वपूर्ण अतिथियों के साथ मुलाकात में वो भी हिस्सा होती हैं। दोनों एक दूसरे के साथ बेहतर दिखने की कोशिश करती हैं। पर हकीकत में ऐसा नहीं है। तमाम चीजों को लेकर अंदरूनी तौर पर उनमें खींचातानी चलती रहती है।


अलग बेडरूम शेयर करते हैं: व्हाइट हाउस में ट्रम्प और उनकी पत्नी का अलग बेडरूम है। पति-पत्नी अलग-अलग बेडरूम में सोते हैं। मेलानिया के पास तीसरी मंजिल पर अपना दो कमरों का लंबा-चौड़ा सुइट है। वो कपड़े भी ऐसे पहनती हैं, जो अक्सर मौकों के मूड के हिसाब से नहीं होते।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना