• Hindi News
  • Interesting
  • Amazon, building the largest homeless shelter in Washington, state,12,000 people, living from in need next year

अमेरिका / वॉशिंगटन स्टेट में बेघरों के लिए सबसे बड़ा शेल्टर हाउस बना रही अमेजन, 12000 लोग रह सकेंगे



Amazon, building the largest homeless shelter in Washington, state,12,000 people, living from in need next year
X
Amazon, building the largest homeless shelter in Washington, state,12,000 people, living from in need next year

  • शीएटल डाउनटाउन में बन रही 8 मंजिला इमारत की घोषणा 2017 में की गई थी, अगले साल उद्घाटन होगा
  • इमारत में परिवारों के लिए 30 निजी कमरे, खेल का मैदान, कॉमन रूम, कैफेटेरिया, प्राइवेट बाथरूम भी होंगे
  • गैर लाभकारी फर्म मैरीज प्लेस इमारत में ऑफिस बनाएगी और इसके किराए से बाकि खर्चों के बिल जमा होंगे

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 04:04 PM IST

वॉशिंगटन. अमेजन बेघरों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा शेल्टर हाउस बना रही है। वॉशिंगटन स्टेट के शीएटल डाउनटाउन में बन रही 8 मंजिला इमारत का काम अगले साल पूर हो जाएगा। इसमें 12000 बेघर लोगों को रहने की जगह मिलेगी। इसकी घोषणा 2017 में की गई। लाखों डॉलर की लागत से तैयार इस मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में 30 निजी कमरे, खेल का मैदान, कॉमन रूम, कैफेटेरिया और कई बाथरूम होंगे।

 

ऑनलाइन बाजार की विशाल शॉपिंग चैन अमेजन गैर लाभकारी फर्म मैरीज प्लेस के साथ मिलकर शहरी क्षेत्र में सबसे बड़ा परिसर तैयार कर रही है। इस परिसर का बड़ा भाग जरूरतमंदों को रहने के लिए दिया जाएगा। क्योंकि इलाके में करीब 12000 लोग बेघर हैं। मैरीज प्लेस से मिलने वाले ऑफिस रेंट से इमारत के बाकी खर्चों के बिल जमा किए जाएंगे।

 

बेघरों के लिए आवास बड़ी जरूरत
अमेजन ग्लोबल रियल एस्टेट के उपाध्यक्ष जॉन शॉइटलर ने 2017 में मैरीज प्लेस के कार्यकारी निदेशक मार्टी हार्टमेन को इमारत की गोल्डन चाबी सौंपते हुए कहा था। 2015 में मेयर एड मर्रे ने बेघरों की स्थिति के लिए आपातकाल घोषित किया था। कंपनी इसी संकट का हल करना चाहती है। यह लोगों के लिए बड़ी जरूरत है। इमारत के विभिन्न कार्यों के लिए मैरीज प्लेस वित्तीय व्यवस्था करेगी। इसमें उनके अपने ऑपरेशन्स, प्रोग्राम और स्टाफ का खर्चा भी शामिल होगा। 

 

बिल भरने पर कियारा नहीं लगेगा
अमेजन ने कहा, जरूरत के सभी बिल भरने पर जगह का किराया नहीं लिया जाएगा। इससे जुड़े एक वीडियो में हार्ट मैन कहते दिख रहे हैं,  यहां हर कोई अपनापन, सुरक्षित और आमंत्रित महसूस करेगा। एक स्थान जहां बच्चे बेझिजक रह सकेंगे और उनके माता-पिता कठिन कार्यों को भी आसानी से कर सकेंगे। मैरीज प्लेस का यह पहला स्थान होगा, जहां मेहमानों के लिए शॉवर और बाथटब उपलब्ध होंगे। 

 

बेघरों की संख्या में किंग्स काउंटी तीसरे नंबर पर
शहरी आवास विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, किंग्स काउंटी बेघरों के मामले में अमेरिका में तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर न्यूयॉर्क और दूसरे पर लॉस एंजिलिस हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना