--Advertisement--

अमेरिका / ब्रूकलिन शहर में आर्टिस्ट ने ट्रम्प की मूर्ति लगाई, उस पर लिखा- यहां यूरिन कर सकते हैं



कई लोग आर्टिस्ट फिल गैबल के इस तरह के विरोध को सही नहीं मानते। कई लोग आर्टिस्ट फिल गैबल के इस तरह के विरोध को सही नहीं मानते।
ब्रूकलिन में ट्रम्प की इस तरह की पांच मूर्तियां लगाई गई हैं। ब्रूकलिन में ट्रम्प की इस तरह की पांच मूर्तियां लगाई गई हैं।
X
कई लोग आर्टिस्ट फिल गैबल के इस तरह के विरोध को सही नहीं मानते।कई लोग आर्टिस्ट फिल गैबल के इस तरह के विरोध को सही नहीं मानते।
ब्रूकलिन में ट्रम्प की इस तरह की पांच मूर्तियां लगाई गई हैं।ब्रूकलिन में ट्रम्प की इस तरह की पांच मूर्तियां लगाई गई हैं।
  • आर्टिस्ट फिल गैबल ने ब्रूकलिन में लगाईं पांच मूर्तियां
  • गैबल कहते हैं- ट्रम्प न तो मुझे राष्ट्रपति के रूप में पसंद हैं और न ही इंसान के रूप में 

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 04:26 PM IST

न्यूयॉर्क. यहां के ब्रूकलिन इलाके में स्थानीय कलाकार फिल गैबल ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मूर्ति बनाई है। छोटी सी इस मूर्ति को एक चौकोर एस्ट्रोटर्फ पर रखा गया है। मूर्ति को आसानी से कहीं भी रखा जा सकता है। मूर्ति पर लिखा हुआ है- आप मेरे ऊपर यूरिन कर सकते हैं। इस तरह की मूर्ति बनाने को गैबल खुद का विचार बताते हैं।

ये भी पब्लिक सर्विस देने जैसा काम

  1. एक वेबसाइट गोथामिस्ट को दिए इंटरव्यू में गैबल ने बताया- मैंने जिस तरह की मूर्ति लगाई, वह भी पब्लिक सर्विस देने जैसा काम है। मेरे पास भी एक कुत्ता है। मैं जानता हूं कि वे यूरिन करने से पहले कितनी चीजों को सूंघते हैं। मैं ट्रम्प के चेहरे पर यूरिन देखना चाहता हूं।

  2. गैबल के मुताबिक- मुझे निजी तौर पर ट्रम्प पसंद ही नहीं हैं। न तो राष्ट्रपति और न ही इंसान के रूप में। और भी कई लोग ऐसा सोचते हैं। मैंने बस कलाकृति के जरिए अपना विरोध मजेदार रूप में पेश किया है। 

     

    art

  3. गैबल ने ब्रूकलिन में ट्रम्प की 'पी ऑन मी' लिखी पांच मूर्तियां लगाई हैं। गैबल कहते हैं- मूर्ति लगाने के बाद से लोगों को भी मजा आ रहा है। मुझे और भी मूर्तियां स्थापित करनी पड़ सकती हैं। मैं नहीं चाहता कि इलाके के कुत्तों को दिनचर्या के लिए कहीं दूर जाना पड़े।

  4. हालांकि, कई लोग इसे विरोध का सही तरीका नहीं मानते। इस पर गैबल ने कहा- मैं जानता हूं कि यह विरोध का सही तरीका नहीं है। सभी के पास चीजों से निपटने का अपना तरीका होता है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..