• Hindi News
  • Interesting
  • Appreciation, employees, from the bosses, to wash feet in Jinan, in Shandong Province of China

चीन / कॉस्मेटिक कंपनी ने अच्छी सेल के लिए 8 कर्मचारियों के पैर धोकर उन्हें सम्मानित किया



X

  • कॉस्मेटिक कंपनी की प्रेसिडेंट और एक महिला अधिकारी ने इन कर्मचारियों के घुटने तक पैर धोए
  • कंपनी का तर्क- अवॉर्ड तो सब देते हैं, हमारा यह प्रयास कर्मचारियों का हौसला और बढ़ाएगा
  • सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया, एक यूजर ने लिखा- बॉस बहुत होशियार है, अब कर्मचारी रिवॉर्ड नहीं मांग पाएगा

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 11:43 AM IST

जीनान. चीन की एक कॉस्मेटिक कंपनी के दो अफसरों ने अपने आठ कर्मचारियों के बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए उनके पैर धोकर सम्मानित किया। कॉस्मेटिक कंपनी की प्रेसिडेंट और एक महिला अधिकारी ने दो नवंबर को कर्मचारियों का सम्मान किया। इस कार्यक्रम में दोनों महिला अधिकारियों ने हाथ जोड़कर कर्मचारियों का अभिवादन किया।

 

इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें कंपनी की प्रेसिडेंट कर्मचारियों के जूते उतारकर उनके पैर धोती हैं। इन कर्मचारियों ने कंपनी के उत्पादों की तय टॉरगेट से ज्यादा बिक्री की। इससे कंपनी को फायदा हुआ। हालांकि, यह बताया नहीं गया कि इन कर्मचारियों के अच्छे परफॉर्मेंस से कंपनी की सेल कितनी बढ़ी। कंपनी के मुताबिक, कर्मचारियों को अवॉर्ड ऑफ ईयर सभी देते हैं, हमारा यह प्रयास कर्मचारियों का हौसला और बढ़ाएगा। 

 

सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया

वीडियो को चीनी सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। कुछ लोगों ने कंपनी के प्रयास की सराहना की। वहीं, कुछ ने कहा, उन्हें बढ़िया बोनस देना ज्यादा बेहतर होता। एक यूजर ने लिखा, यह सामान्य है, कर्मचारियों ने आपके लिए बहुत सारा पैसा बनाया। उसके बदले पैर धोना कुछ भी नहीं। एक अन्य यूजर ने लिखा, बॉस बहुत होशियार हैं, पैर धोने के बाद कर्मचारी फाइनेंशियल रिवॉर्ड के बारे में नहीं पूछ सकेगा। एक यूजर का कहना है- यह एक उपलब्धि है, जिसे आप अपने रिज्यूमे में रख सकते हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना