• Hindi News
  • Interesting
  • Arizona, text message to a stranger ended up doing a lot of good for The Jakeman's son, Noah

अमेरिका / गलती से मिले मैसेज पर अनजान व्यक्ति ने इलाज के लिए जुटा दिए 8 लाख रुपए



आईसीयू में भर्ती चार साल का नोआह जैकमैन। आईसीयू में भर्ती चार साल का नोआह जैकमैन।
X
आईसीयू में भर्ती चार साल का नोआह जैकमैन।आईसीयू में भर्ती चार साल का नोआह जैकमैन।

  • एरीजोना के एलेक्स जैकमैन को एबे फिंक ने भेजा था मैसेज, जो बिल नाम के व्यक्ति के पास चला गया था
  • बिल ने पहले मजाक किया, लेकिन वास्तविक स्थिति जानकर जैकमैन परिवार के लिए धन जुटाया 

Dainik Bhaskar

Sep 19, 2019, 11:56 AM IST

वाशिंगटन. एरीजोना का जैकमैन परिवार काफी दिनों से परेशानी में था। इसे कम करने के लिए एबे फिंक नाम की महिला ने दोस्त एलेक्स जैकमैन से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी, फिंक ने सितंबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में एलेक्स को मैसेज किया कि भाई डिनर के लिए खाने का सामान लेकर घर आना चाहती हूं। समय बताएं कब पहुंचे। यह मैसेज गलती से बिल नाम किसी अनजान व्यक्ति के पास चला गया था। पहले तो बिल ने मजाक में उत्तर दिया, उसने लिखा, मुझे सी फूड पसंद नहीं है। 

 

इस पर फिंक ने अपनी गलती के लिए बिल से माफी मांग ली, चैटिंग के दौरान फिंक ने बिल को जैकमैन परिवार की परेशानी के बारे में थोड़ी सी जानकारी दे दी। इसके बाद बिल ने पूछा, वह इस मामले कोई मदद कर सकता है क्या? फिंक ने कहा, हो सके तो नोआह के लिए प्रार्थना कीजिए। इस पर बिल ने कहा, वह खाने और रुपयों का इंतजाम कर सकता है। इसके बाद बिल ने सोशल मीडिया पर जैकमैन परिवार के लिए मदद मांगी। इस तरह साढ़े 8 लाख रुपए (12 हजार डॉलर) की व्यवस्था हो गई। इसे बिल ने जैकमैन परिवार को दे दिया।

 

chat

 

 

एलेक्स का बेटा बोलने में असमर्थ था
दरअसल, जैकमैन परिवार पिछले काफी समय से भारी परेशानी में था, क्योंकि उनका चार साल का बेटा नोआह गंभीर तौर पर बीमार था। नोआह फीनिक्स चिल्ड्रन हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती था। जैकमैन परिवार ने मीडिया को बताया कि उनका बेटा बोलने में तो असमर्थ था, लेकिन हाल में ही उसको लेनॉक्स गस्टयू सिन्ड्रोम बीमारी भी हो गई थी। यह एक तरह से मिर्गी और सेरेब्रल पाल्सी का ही गंभीर रूप है। नोआह को कमजोर हडि्डयों, अविकसित दिमाग और ऑटिज्म की भी शिकायत थी। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना