ब्रिटेन / युवक हैंगओवर उतारने के लिए वॉक पर निकला, महीनेभर में 800 किमी दूर फ्रांस पहुंचा

बार्ने रूल। बार्ने रूल।
X
बार्ने रूल।बार्ने रूल।

  • चेस्टर शहर के बार्ने रूल का एक महीने से चल रहा सफर स्पेन के वेलेंशिया में जाकर खत्म होगा
  • एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी से पढ़ाई छोड़ने के बाद बार्ने ने एक महीने पहले दोस्तों के साथ ड्रिंक ली थी

  • रात में 21 किलोमीटर तक चल कर होश आया, तब से वे रोज इतना ही पैदल सफर करते हैं 

दैनिक भास्कर

Oct 16, 2019, 11:26 AM IST

चेस्टर. ब्रिटेन के बार्ने रूल को शराब का हैंगओवर हो गया। उसे उतारने के लिए उसने वॉक पर जाना मुनासिब समझा। वह पिछले एक महीने से चल रहा है। अभी चेस्टर शहर से 800 किलोमीटर दूर फ्रांस पहुंच गया। बार्ने का सफर स्पेन जाकर खत्म होगा। बार्ने के मुताबिक, हैंगओवर उतारने के लिए वॉक पर जाकर उसे इतना अच्छा लगा कि उसने वहीं चलते रहने का फैसला कर लिया था। उसने पिछले महीने ही एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी से पढ़ाई छोड़ी थी और वॉक वाले दिन दोस्तों के साथ ड्रिंक पी ली थी।

 

बार्ने ने बताया, दोस्तों के साथ हैंगओवर हो गया था। मैंने सोचा कि वॉक पर निकलूंगा तो थोड़ा अच्छा महसूस होगा। मुझे तो दूसरी रात जाकर एहसास हुआ कि मैं 21 किलोमीटर तक का सफर पूरा कर आया हूं। बस, तभी सोच लिया कि अब वापस नहीं मुड़ना है और चलता रहा। 

 

औसतन दिन में 21 किमी तक चला
रूल ने बताया कि मैं औसतन दिन में 21 किमी तक चला हूं। चेस्टर से रोस, फिर वाय और पूल, ब्रिकबेक्यू से पोर्टबेट और सेंट जर्मन और वहां से रेने और नानटेज और फिर एंजेर्स से होते हुए बोरडियूक्स पहुंचा हूं। इस ट्रिप का पूरा खर्च मैं ही  वहन कर रहा हूं, खुद की सेविंग से जो मैंने एक बियर बार में काम करते हुए इकट्ठा की थी। मैं वॉक पर जाने से पहले यूं ही अपने साथ एक मिनी टैंट ले गया था, क्योंकि तब नहीं पता कि वॉक एक महीने से ज्यादा चलेगी।

 

किताब में लिखूंगा अनुभव
रूल ने बताया कि इस सफर में कमाल के अनुभव हुए। फ्रेंच और स्पेनिश भाषा सीखी। अब तो ट्रैवलिंग में ही मेरी दिलचस्पी है। मेरा ट्रिप स्पेन के वेलेंशिया जाकर खत्म होगा, लेकिन उसके बाद एक बार फिर पेरिस आउंगा और यहां आकर अपने अनुभवों को लिखूंगा। मैं एक किताब के जरिए अपने सफर की कहानी दूसरों को बताना चाहता हूं और अब यही मेरा उद्देश्य है। अब मुझे लगता है कि मैं सफर का ही था और सफर का ही रहूंगा।

DBApp

 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना