जापान / चंद्रमा पर जाने के लिए अरबपति को लाइफ पार्टनर की तलाश, 20 हजार लड़कियों ने आवेदन किया

मीजावा की नेटवर्थ करीब दो अरब डॉलर है। मीजावा की नेटवर्थ करीब दो अरब डॉलर है।
X
मीजावा की नेटवर्थ करीब दो अरब डॉलर है।मीजावा की नेटवर्थ करीब दो अरब डॉलर है।

  • कारोबारी युसाकू मीजावा ने अपनी वेबसाइट पर आवेदन मंगाए हैं, अंतिम तारीख 17 जनवरी;  पांच दिन में अच्छा रिस्पांस मिला
  • उन्होंने बताया था कि वे चंद्रमा पर स्पेशल वुमन के साथ जाना चाहते हैं, ताकि वहां के अनुभव साझा कर सकें
  • 44 साल के युसाकू अपनी पार्टनर के साथ चांद पर जाने वाले पहले आम यात्री होंगे

दैनिक भास्कर

Jan 16, 2020, 09:35 PM IST

टोक्यो. जापान के फैशन टायकून युसाकू मीजावा के साथ चंद्रमा पर जाने के लिए 20 हजार लड़कियों ने आवेदन किया। उनसे जुड़ी डॉक्यूमेंट्री लाइव करने के पहले स्ट्रीमिंग सर्विस अबेमा टीवी ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। युसाकू ने 12 जनवरी को कहा था कि उन्हें  चंद्रमा की यात्रा के लिए 'एक लाइफ पार्टनर' की तलाश है। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन निकालकर आवेदन मंगाए। पांच दिन में अच्छा रिस्पांस मिला है। 44 साल के युसाकू चांद पर जाने वाले पहले आम यात्री होंगे। वे 2023 में एलन मस्क के स्टारशिप रॉकेट से उड़ान भरेंगे। 1972 के बाद यह पहला मानव मून मिशन होगा। 

मीजावा ने आज फिर ट्वीट कर बताया कि आवदेन करने की अंतिम तारीख 17 जनवरी है। उन्होंने पांच दिन पहले ऑनलाइन अपील में कहा था कि वह स्पेशल वुमन के साथ अनुभव साझा करना चाहते हैं। अपनी वेबसाइट पर 'प्लांड मैच-मेकिंग इवेंट' के तहत महिलाओं से आवेदन करने को कहा था। हाल में उनका गर्लफ्रैंड आयमे गोरिकी (27) के साथ ब्रेकअप हुआ था। युसाकू ने कहा था, ''मैं आज तक अपनी जिंदगी अपने ढंग से जिया हूं। मैं अब 44 साल का हो गया हूं और अकेला महसूस करने लगा हूं। अकेलेपन की यह भावना मेरे ऊपर हावी हो रही है। इस वजह से मैं पार्टनर चाहता हूं। मैं अंतरिक्ष के बाहर अपने प्यार को महसूस करना चाहता हूं और वहां का अनुभव साझा करना चाहता हूं।" मीजावा की नेटवर्थ करीब दो अरब डॉलर है।

वेबसाइट पर शर्त के साथ शेड्यूल भी दिया

  • वेबसाइट पर आवेदन के साथ शर्तों और शेड्यूल की सूची दी गई है। यह प्रक्रिया करीब तीन महीने लंबी है। एक शर्त के मुताबिक, आवेदक को सिंगल होना जरूरी है। इसके अलावा उम्र 20 से ज्यादा होनी चाहिए। उसकी सोच सकारात्मक होने के साथ उसकी अंतरिक्ष में जाने की इच्छा होनी चाहिए।
  • आवेदन की आखिरी तारीख 17 जनवरी है। मीजावा के पार्टनर का अंतिम फैसला मार्च के आखिरी तक लिया जाएगा। 

ट्विटर फॉलोअर्स को 64 करोड़ रु. बांटेंगे, ताकि लोग इससे खुश रह सकें
युसाकू मीजावा ट्विटर पर उन्हें फॉलो करने वाले लोगों को 64 करोड़ रुपए (90 लाख डॉलर) की रकम बांटने जा रहे हैं। उन्होंने इसे एक सामाजिक प्रयोग बताया। वे कहते हैं, "मैं देखना चाहता हूं कि पैसे का खुशहाली पर क्या असर पड़ता है।" यह रकम उन लोगों में बंटेगी, जिन्होंने नए साल के मौके पर किए गए उनके ट्वीट पर रिट्वीट किया था। इन्हीं फॉलोअर्स में से एक हजार यूजर को चुना जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना