पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tamanna Nusrat: Bangladesh Open University Expells After Lawmaker Tamanna Nusrat Hired 8 Lookalikes UNI Exam

महिला सांसद ने 13 टेस्ट के लिए 8 हमशक्ल रखे, यूनिवर्सिटी ने बर्खास्त किया

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाईं तरफ नुसरत की हमशक्ल जो एग्जाम हॉल में पकड़ी गईं। दाईं तरफ नुसरत का फाइल फोटो।
  • बांग्लादेश के एक टीवी चैनल ने सांसद तमन्ना नुसरत की धोखाधड़ी का खुलासा किया
  • चैनल ने एग्जाम हॉल में लाइव शो के जरिए हमशक्ल से बात की
  • सांसद बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्ट्स कर रही थीं

ढाका.  बांग्लादेश की महिला सांसद तमन्ना नुसरत पर परीक्षा में धोखाधड़ी का आरोप लगा है। उन्होंने यूनिवर्सिटी के 13 टेस्ट में 8 हमशक्लों का इस्तेमाल किया। एक स्थानीय टीवी चैनल ने अपने लाइव शो में उस महिला से एग्जाम हॉल में बातचीत की, जो तमन्ना की जगह परीक्षा दे रही थी। यूनिवर्सिटी ने मामले पर तत्काल कार्रवाई की और तमन्ना को बर्खास्त कर दिया।

नुसरत बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्ट्स यानी बीए कर रही हैं। इसके अलावा, वे कुछ प्रोफेशनल कोर्स भी कर रही हैं। देश के ‘नागोरिक टीवी’ चैनल को सूत्रों से पता लगा कि तमन्ना ने अपनी जगह परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्ल महिलाओं को हायर किया है। चैनल ने इसका भंडाफोड़ करने का प्लान बनाया। चैनल की टीम उस एग्जाम हॉल में पहुंची, जहां तमन्ना की हमशक्ल उनके स्थान पर परीक्षा दे रही थी। वहीं, उससे सवाल-जवाब किए गए तो सच्चाई सामने आ गई। नुसरत सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी की सांसद हैं। वे पहली बार सांसद चुनी गई हैं।
 

तमन्ना रसूखदार परिवार से हैं
सांसद नुसरत काफी रसूखदार परिवार से हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के कई जिम्मेदार अफसरों को ये पता था कि परीक्षा हॉल में तमन्ना नहीं, बल्कि उनकी हमशक्ल हैं। सच्चाई जानते हुए भी वे चुप रहे। एग्जाम हॉल के बाहर उनके बाउंसर्स तैनात रहते थे। ये हमशक्लों की सुरक्षा करते थे। जानकारी के मुताबिक, तमन्ना ने 13 टेस्ट दिए और इनमें 8 हमशक्ल लड़कियों का इस्तेमाल किया। यूनिवर्सिटी ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग ने कहा है कि नुसरत पर कार्रवाई की जाएगी। 

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें