इंस्पायरिंग / ब्रिटिश बॉक्सर ने मुकाबले में जीते 7 करोड़ दान कर दिए, इससे बेघरों के मकान बनेंगे



Boxing icon Tyson Fury Deonte his boxing match
X
Boxing icon Tyson Fury Deonte his boxing match

  • बॉक्सर टायसन फ्यूरी ने देओन्ती वाइल्डर के खिलाफ मुकाबला जीतकर सात करोड़ रुपए जीते थे 
  • फ्यूरी भी ड्रग एडिक्ट रह चुके हैं और मानसिक बीमारियों से जूझ चुके हैं

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 10:14 AM IST

लंदन. ब्रिटिश किक बॉक्सर टायसन फ्यूरी ने हाल के मुकाबले से मिली पूरी सात करोड़ रुपए की इनामी राशि को दान कर दिया है। उन्होंने यह राशि सड़कों पर रहने वाले नशेड़ियों के लिए घर बनाने और उनको नशे से निजात दिलाने के लिए दी है।

यह राशि स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से खर्च की जाएगी। कई सालों तक ड्रग एडिक्शन व मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों से जूझने वाले टायसन फ्यूरी अब हैवीवेट बॉक्सिंग चैंपियन हैं। उन्हें रिंग में द जिप्सी किंग के नाम से भी जाना जाता है।

वाइल्डर के खिलाफ जीता मुकाबला : उनका पिछले दिनों देओन्ती वाइल्डर के साथ मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले से फ्यूरी को करीब तीन करोड़ रुपए मिलने थे, लेकिन पे पर व्यू की वजह से उनकी कमाई सात करोड़ रुपए तक पहुंच गई। यह मुकाबला हालांकि विवादास्पद रहा था और ड्रा पर खत्म हुआ था। फ्यूरी ने पहले लॉस एंजिल्स में पत्रकारों से बातचीत में इस धन को सड़कों पर रहने वाले बेघर लोगों के कल्याण के लिए देने की घोषणा की थी, लेकिन उन्होंने अब बताया कि नशेड़ियों के लिए आश्रयघर बनाने और उन्हें इससे छुटकारा दिलाने के लिए काम कर रहे एक्सपर्ट संगठनों को वह यह पूरी की पूरी राशि दे चुके हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि उनका उद्देश्य इससे वाहवाही लूटना नहीं है। हां वे यह जरूर चाहते हैं कि लोग उन्हें अच्छा काम करने वाला समझें।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना