फिलीपींस / 15 साल के भाई ने मगरमच्छ से अपनी बहन को बचाया, पैर जबड़े में भर लिया था

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • यह घटना पलावन इलाके की, हादसा तब हुआ जब हाशिम अपनी बहन हाबी के साथ खाड़ी के पास से गुजर रहा था
  • बहन का पैर मगरमच्छ के जबड़े में देख वह डरा नहीं, उसने फौरन नजदीक से उस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए 
  • अचानक हमले से मगरमच्छ घबरा गया और उसने हाबी का पैर छोड़ दिया

दैनिक भास्कर

Nov 15, 2019, 03:40 PM IST

पलावन. फिलीपींस के पलावन में 15 साल के एक लड़के की उसकी बहादुरी की वजह से चर्चा हो रही है। वह खतरे की चिंता किए बिना अपनी छोटी बहन को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गया। 

 

12 साल की हैना लिसा जोश हाबी गुरुवार को अपने भाई के साथ खाड़ी पार कर रही थी, तब यह घटना हुई। जब वह तट के किनारे ब्रिज से गुजर रही थी, तभी एक मगरमच्छ ने हाबी का पैर अपने जबड़े में भर लिया और खींचने लगा। हाबी घबरा गई और मदद के लिए भाई को जोर-जोर से पुकारने लगी। उसके भाई हाशिम ने फौरन मगरमच्छ पर पास पड़े पत्थर नजदीक से फेंकने शुरू कर दिए। इसके बाद उसने हाबी को अपने जबड़े से छोड दिया। 

 

पैर में घाव के निशान हैं 
हाबी के पैर में घाव के निशान हैं। हालांकि वह स्वस्थ्य है। हाबी ने बताया कि उस वक्त वह काफी डर गई थी। वह मुझसे काफी बड़ा था। मैंने उसका जबड़ा और मुंह देखा, जो काफी डरावना था।" उसने बताया कि अगर मेरा भाई डर जाता तो मैं आज जिंदा नहीं होती है। उसने मेरी जिंदगी बचाई। हाशिम ने कहा, हम ब्रिज से गुजर रहे थे तभी मैंने महसूस किया कि मेरी बहन मेरे पीछे नहीं है। मैंने मुड़कर देखा तो मुझे मगरमच्छ का सिर दिखाई दिया। मुझे कुछ समझ नहीं तो मैंने उसे भगाने के लिए पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना