चीन / बिल्डर पिता ने जन्म से पहले अपने बेटे के लिए 2000 नूडल्स पैकेट से प्लेहाउस बनाया



builder made a play house using 2,000 packets of expired instant noodles
X
builder made a play house using 2,000 packets of expired instant noodles

  • जैंग उत्तर चीन के जिलिन प्रांत के ह्यूडियन काउंटी शहर के रहने वाले हैं
  • 4 स्क्वायर मीटर में बने प्लेहाउस को 4 दिन में तैयार किया गया 
  • उनका यह प्लेहाउस वायरल हो रहा है, मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 05:18 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. चीन के एक बिल्डर ने अपने होने वाले बेटे के लिए नूडल्स से प्लेहाउस बनाया। इसके लिए 2000 एक्सपायर्ड इंस्टेंट नूडल्स पैकेट का इस्तेमाल किया। नूडल्स को जोड़ने के लिए ग्लू का इस्तेमाल किया। जैंग ने इसे 'इंस्टेंट नूडल कैबिन' नाम दिया है।

4 दिन में तैयार हुआ 4 स्क्वायर मीटर का प्लेहाउस

  1. नूडल्स

     

    जैंग उत्तर चीन के जिलिन प्रांत के ह्यूडियन काउंटी शहर के रहने वाले हैं। उन्होंने प्ले हाउस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं। जैंग के प्ले हाउस की तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल भी हो रही हैं। जैंग ने प्लेहाउस को 4 दिन में तैयार किया। ये एक मीटर चौड़ा, 2 मीटर लंबा है, इसे कुल 4 स्क्वायर मीटर में तैयार किया गया है। यह इतना बड़ा है कि जैंग इसमें आराम से सो सकते हैं। इतना ही नहीं जब उनका बेटा होगा तो वो उसके साथ यहां खेल भी सकेंगे। जैंग ने इसमें छोटी-छोटी खिड़कियां भी बनाई हैं जिससे रोशनी अंदर आ सके। 

  2. नूडल्स 2

     

    जैंग के मुताबिक, 'मेरा एक दोस्त है जो फूड होलसेलर है। उसके पास खराब हो चुके नुडल्स के पैकेट उसके वेयर हाउस में पड़े हुए थे। मुझे लगा ये पैकेट्स फेंक दिए जाएंगे। इसलिए मैं इन्हें घर ले आया। मैं हमेशा से ही इंस्टेंट नूडल्स का फैन रहा हूं। इसलिए मैंने इन कच्चे नूडल्स से छोटी सी बिल्डिंग बनाने का फैसला किया।'

  3. नूडल्स 3

    • जैंग को प्लेहाउस बनाने की प्रेरणा कहां से मिली इस बात का खुलासा उन्होंने नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज की मदद से ही उन्हें नूडल्स से प्लेहाउस बनाने का आइडिया मिला है। 
    • सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। किसी ने इसे क्रिएटिविटी का बेहतरीन नमूना बताया तो कुछ ने जैंग को एक गैरजिम्मेदार पिता करार दिया है जो खराब नूडल्स से बने प्लेहाउस के जरिए अपने बेटे के स्वास्थ्य में खतरे में डाल रहे हैं। 
    • एक यूजर ने लिखा- 'उनका बेटा इस प्ले हाउस में खेलते हुए बड़ा होगा, अगर वो इन खराब नूड्लस को खा जाए या ग्लो को खाएगा तो क्या होगा?'
    • वहीं,एक अन्य यूजर ने लिखा- बच्चा एक ऐसी जगह पर खेलेगा जहां इतना ग्लू हो तो ये उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर डालेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना