पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मलेशिया में बिल्ली की हत्या के दोषी को 34 माह की जेल, 7 लाख रुपए का जुर्माना लगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फाेटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फाेटो।
  • कोर्ट ने के. गणेश नाम के व्यक्ति को पशु संरक्षण कानून तोड़ने का दोषी करार दिया, जुर्माना नहीं भरने पर 4 महीने का अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई
  • सीसीटीवी फुटेज में खुलासा, व्यक्ति ने ड्रायर में भरकर गर्भवती बिल्ली को मारा
  • न्यायाधीश रासिहाह गजाली कहा- सजा लोगों के लिए सबक है

कुआलालंपुर. मलेशिया की सेलायंग सत्र न्यायालय ने मंगलवार को ड्रायर में भरकर गर्भवती बिल्ली की हत्या करने वाले व्यक्ति को 34 महीने की जेल की सजा सुनाई है। साथ ही 9700 डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) का जुर्माना भी लगाया। कोर्ट ने कहा, \"जुर्माना नहीं भरने पर 4 महीने अतिरिक्त जेल में रहना होगा।\" मलेशिया की सरकारी न्यूज एजेंसी बर्नामा ने बताया कि कोर्ट ने के. गणेश नाम के व्यक्ति को पशु संरक्षण कानून तोड़ने का दोषी करार दिया है। 
 
न्यायाधीश रासिहाह गजाली ने कहा- \"उम्मीद है कि दोषी की यह सजा लोगों के लिए एक मिसाल का काम करेगी। इससे लोगों के लिए जानवरों के साथ क्रूरता नहीं करने का सबक मिलेगा।\" हालांकि, गणेश ने स्थानीय अदालत के फैसले के खिलाफ उच्च‍ अदालत में जाने का निर्णय लिया है। उसकी उच्च‍ न्यायालय में जाने की अपील के कारण उसे फिलहाल जमानत पर रिहा किया गया है।
 

महिला ग्राहक को ड्रायर में मिला बिल्ली का शव
एक सीसीटीवी फुटेज के जरिए बिल्ली की हत्या का खुलासा हुआ। फुटेज में व्यक्ति बिल्ली को ड्रायर में भरते दिखाई दे रहा है। पुलिस के मुताबिक, इस घटना की जानकारी सबसे पहले एक महिला को मिली। महिला ने जब ड्रायर का इस्तेमाल किया, तब उसे जानवर का एक शव मिला। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी।
 
 

खबरें और भी हैं...