शोध / जो शीर्ष अधिकारी जीवनसाथी को धोखा देते हैं, ऑफिस में उनकी धोखाधड़ी की संभावना दोगुनी



प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
X
प्रतीकात्मक फोटोप्रतीकात्मक फोटो

  • शादीशुदा लोगों की डेटिंग साइट एशले मेडिसन के लीक डेटा के आधार पर हुआ शोध 
  • शोध में दावा- अधिकारियों के कई महिलाओं से अवैध संबंध और कार्यस्थल पर गड़बड़ी के बीच गहरा संबंध होता है

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2019, 08:53 AM IST

न्यूयॉर्क. जीवनसाथी को धोखा देने वाले कंपनियों के सीईओ और शीर्ष वित्तीय अधिकारियों के द्वारा अपने काम में धोखा करने की संभावना दोगुनी होती है। आस्टिन की टेक्सास यूनिवर्सिटी और इमोरी यूनिवर्सिटी के एक डेटा रिसर्च में यह बात सामने आई है। इस एकेडमिक स्टडी में यह बात प्रमुखता से सामने आई कि कंपनी के बड़े अधिकारियों और वित्तीय सलाहकारों के कई महिलाओं से अवैध संबंध और कार्यस्थल पर गड़बड़ी के बीच गहरा संबंध होता है। 

 

2015 में विवाहेत्तर संबंधों के लिए शादीशुदा लोगों की डेटिंग साइट एशले मेडिसन का डेटा लीक हो गया। इसमें कई चर्चित और बड़े लोगों के नाम सामने आए थे।

चार तरह के पेशे वाले 11 हजार लोगों का अध्ययन किया

  1. टेक्सास और इमोरी यूनिवर्सिटी के फाईनेंस के प्रोफेसरों ने एशले मेडिसन के इसी लीक डेटा का अध्ययन किया है। रिसर्चरों ने मुख्यत: चार तरह के पेशे वाले 11 हजार लोगों का अध्ययन किया। जिसमें ब्रोकर, कंपनियों के शीर्ष अधिकारी, सफेदपोश अपराधी और पुलिस अधिकारियों को लिया गया। इनके पब्लिक रिकॉर्ड और वर्क रिपोर्ट का अध्ययन किया गया।

  2. रिसर्चर ग्रिफिन, जो पहले वाल स्ट्रीट व्यभिचार की विशेष जांच कर चुके है, ने कहा कि एशले मेडिसन के कस्टमरों ने प्रोफेशनल कोड ऑफ कंडक्ट को दूसरों की तुलना में दोगुना तोड़ा। ग्रिफिन ने कहा कि इस रिसर्च में मुख्य बात यह सामने आई कि जिन लोगों ने एक जगह धोखा दिया उन्होंने दूसरे कामों में भी धोखा दिया। हम बस डेटा का अध्ययन कर रहे हैं और यह डेटा बहुत ही ताकतवर है।

  3. 2015 में एशले मेडिसन के 3 करोड़ यूजर का डेटा लीक हुआ था 

    एशले मेडिसन खुद को एक बड़ी मैरिड डेटिंग सर्विस बताती है, जो गुपचुप तरीके से अफेयर के लिए पार्टनर ढूंढ़ने की सुविधा देती है। आप शादीशुदा होने के बावजूद इस साइट पर अपना अकाउंट खोल कर चोरी-छुपे अफेयर के लिए पार्टनर ढूंढ़ सकते हैं। यह एक मेम्बरशिप बेस्ड  पेड वेबसाइट है। 2015 में एथिकल हैकरों ने इसके 3 करोड़ यूजर का डेटा चोरी करके पब्लिक कर दिया था। इसमें कई बड़े नाम सामने आए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना