पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Clothes Registered Digital Printing Of Property Documents In Surat Sub Registrar Nanpura

दुनिया में पहली बार कपड़े पर छपे संपत्ति दस्तावेज के डिजिटल प्रिंट का रजिस्ट्रेशन हुआ

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कपड़े के दस्तावेज।
  • सूरत के एडवोकेट अरुण लाहोटी के मुताबिक, कपड़े पर दस्तावेज की कानूनी प्रक्रिया में 3 से 4 महीने लगे
  • बहुमाली ए बिल्डिंग में सब रजिस्ट्रार नानपुरा एके पटेल ने संजय बाबूलाल सुराना के नाम से पंजीयन किया
  • यह दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट, लॉ म्यूजियम, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड को भेजा जाएगा
Advertisement
Advertisement

सूरत. गुजरात में पहली बार कपड़े पर हिंदी में प्रिंट प्रॉपर्टी दस्तावेज का रजिस्ट्रेशन किया गया। कपड़े पर दस्तावेज की डिजिटल प्रिंटिंग कराकर प्रॉपर्टी का रजिस्ट्रेशन एडवोकेट अरुण लाहोटी ने कराया। उनका दावा है कि यह दुनिया में पहली बार कपड़े पर संपत्ति रजिस्ट्रेशन है। शनिवार को सूरत की बहुमाली ए बिल्डिंग में सब रजिस्ट्रार नानपुरा एके पटेल ने संजय बाबूलाल सुराना के नाम से इस दस्तावेज पर संपत्ति का रजिस्ट्रेशन किया।
 
सुराना ने अपनी संपत्ति के रजिस्ट्रेशन का दस्तावेज कपड़े पर बनाने की इच्छा व्यक्त की थी। डिजिटल प्रिंटिंग साईं प्रिंट्स के रोहित कपूर ने किया। दस्तावेज की डिजाइन अनुराधा कपिल सोमानी ने बनाई। कपड़े पर दस्तावेज की कानूनी प्रक्रिया में 3 से 4 महीने लग गए। यह दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट, लॉ म्यूजियम, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड आदि को भेजा जाएगा।
 

ताड़पत्र और सोने चांदी के भी दस्तावेज बनाए
अरुण लाहोटी का दावा है कि विश्व में ताड़पत्र पर प्रथम दस्तावेज 25 जनवरी 2017 को किया गया था। 27 नवंबर 2018 को सोने-चांदी और हीरे से जड़ित विश्व का पहला दस्तावेज उन्हीं के द्वारा बनाया गया। अब तक 18 से अधिक विश्व तथा भारतीय रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज हैं।
 


 

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement