• Hindi News
  • Interesting
  • Mark Zuckerberg Facebook CEO | Facebook CEO Mark Zuckerberg Latest News Updates On New Book Blow Dried Armpit Claims

किताब में दावा / जकरबर्ग ने आर्मपिट सुखाने के लिए टीम रखी थी, इंटरव्यू या भाषण से पहले नर्वस होने की वजह से आता था पसीना

एक इंटरव्यू के दौरान फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग। - फाइल एक इंटरव्यू के दौरान फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग। - फाइल
X
एक इंटरव्यू के दौरान फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग। - फाइलएक इंटरव्यू के दौरान फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग। - फाइल

  • टेक्नोलॉजी जर्नलिस्ट स्टीवन लेवी की किताब फेसबुक: द इनसाइड स्टोरी में यह दावा किया गया
  • फेसबुक के प्रवक्ता लिज बुर्जुआ ने कहा- मुझे इस किस्से के सच होने पर संदेह है

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 11:14 AM IST

न्यूयॉर्क. इसी महीने रिलीज होने वाली एक किताब में दावा किया गया है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने आर्मपिट का पसीना सुखाने के लिए टीम रखी थी। टेक्नोलॉजी जर्नलिस्ट स्टीवन लेवी की किताब फेसबुक: द इनसाइड स्टोरी में यह दावा किया गया है। किताब में फेसबुक के मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों से बातचीत का जिक्र है। बताया यह भी जा रहा है कि लेवी के पास 2006 में लिखी गई जकरबर्ग की पर्सनल डायरी की जानकारियां भी हैं। किताब में लिखा गया है कि इंटरव्यू, भाषण या बड़े इवेंट से पहले जकरबर्ग नर्वस हो जाते थे और इसी वजह से उन्हें पसीना आता था। इस किताब में 2010 में जकरबर्ग के ऐसे ही एक इंटरव्यू का भी जिक्र है।

लेवी टेक्नोलॉजी मैग्जीन वायर्ड के संपादक हैं और उन्होंने कई वर्षों तक फेसबुक को कवर किया है। 

इस महीने के अंत में रिलीज होगी किताब

लेवी की किताब की समीक्षा ब्लूमबर्ग ने की है। ब्लूमबर्ग ने बताया कि यह किताब इस महीने रिलीज की जाएगी। किताब में कहा गया है कि जकरबर्ग की कम्युनिकेशन टीम उनकी सार्वजनिक उपस्थिति के पहले उनके आर्मपिट के पसीने को सुखाती थी। फेसबुक के प्रवक्ता लिज बुर्जुआ ने कहा कि उन्हें इस किस्से के सच होने पर संदेह है। और, अगर ऐसा होता भी होगा तो वह हमारी कम्युनिकेशन टीम की रिक्वेस्ट पर ही किया जाता होगा। हालांकि, ग्रे रंग की टीशर्ट पहनने वाला कोई भी शख्स इस बात से खुद को जोड़ सकता है।

ट्विटर के सीईओ ने कहा- मैंने कभी पसीना सुखाने को नहीं कहा

सोशल मीडिया पर इसे लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने कहा कि मैंने कभी अपने स्टाफ को आर्मपिट सुखाने के लिए नहीं कहा, लेकिन मेरी टीम मुझसे कहती है तो मैं ऐसा करना चाहूंगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना