अमेरिका / बेटे के अंगदान से बची थीं 5 जिंदगियां, पिता ने डेढ़ साल बाद महिला के सीने में उसकी धड़कनें सुनीं

जॉर्डन की क्रिस्टी से मुलाकात 10 फरवरी को हुई थी।
X

  • जॉर्डन स्पैन के बेटे का दिल 54 साल की क्रिस्टी रिचर्ड रस को ट्रांसप्लांट किया गया था
  • हाल में दोनों की मुलाकात हुई, स्पैन ने बेटे की धड़कन करीब एक मिनट तक सुनीं
  • 21 साल का मैथ्यू एक एथलीट और ऑर्गन डोनर था, उसके 7 अंग जरूरतमंदों को दान दिए गए किए

दैनिक भास्कर

Feb 17, 2020, 04:19 PM IST

टेक्सास.  अमेरिका के टेक्सास के ब्रेनहेम में रहने वाले जॉर्डन स्पैन ने डेढ़ साल बाद अपने बेटे के दिल की धड़कनों को 54 साल की महिला के सीने में स्टेथोस्कोप से सुना। दरअसल,  स्पैन के 21 साल के बेटे मैथ्यू की मौत एक सड़क हादसे में 17 अक्टूबर 2018 को हुई थी। पिता ने बताया, वह 10 दिन तक ब्रेन डेड की अवस्था में रहा। मैथ्यू एक एथलीट और ऑर्गन डोनर (अंगदाता) था। लिहाजा, उसके 7 अंगों को जरूरतमंदों को दान दे दिया गया। इससे पांच लोगों को नई जिंदगी मिली। 

मैथ्यू का दिल 54 साल की क्रिस्टी रिचर्ड रस को ट्रांसप्लांट किया गया। इसका पता हाल ही मैथ्यू के पिता जॉर्डन स्पैन और मां समर मोसबर्गर को चला। उन्होंने क्रिस्टी से 10 फरवरी को एक पिज्जा हट में पहली मुलाकात की। उन्होंने स्टेथस्कोप की मदद से क्रिस्टी के सीने में बेटे के दिल की धड़कनें सुनीं। यह स्टोरी सोशल मीडिया पर मैथ्यू की मां समर मोसबर्गर ने शेयर की, जो वायरल हो रही है।

जॉर्डन ने बेटे के दिल की धड़कनें सुनने के बाद कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कितने लोगों को पता था कि मैथ्यू अंगदान दाता था। उसके शरीर की त्वचा और टिश्शू भी दान दिए गए हैं। मैथ्यू की मां ने क्रिस्टी से मिलने की स्टोरी को अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है। उन्होंने लिखा, क्रिस्टी रिचर्ड रस को मैथ्यू का हार्ट ट्रांसप्लांट हुआ है। वह मैथ्यू द्वारा दिए गए उपहार को पाकर बहुत खुश और आभारी है। 

मैथ्यू की मां समर मोसबर्गर, पिता जॉर्डन और क्रिस्टी।

एक मिनट का इमोशनल वीडियो वायरल
दिल की धड़कन की सुनते एक मिनट के वीडियो में जॉर्डन स्टेथोस्कोप को अपने कानों में लगाते दिख रहे हैं, जबकि दूसरा सिरा क्रिस्टी अपने सीने पर रखती हैं। जॉर्डन अस्पताल के दिनों का हवाला देते हुए कहते हैं, ‘‘तुम्हें पता है, अस्पताल में बेटे की मौत के पहले मैंने इस धड़कन को 10 दिन तक सुना था।’’ 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना