केरल / देश की पहली ट्रांसवुमन जर्नलिस्ट ने शादी की, चंद्रयान-2 की रिपोर्टिंग कर सुर्खियों में आई थीं

हिदी सादिया ट्रांसजेंडर और मेकअप आर्टिस्ट रेंजु रंजी की रिश्ते में बेटी हैं। हिदी सादिया ट्रांसजेंडर और मेकअप आर्टिस्ट रेंजु रंजी की रिश्ते में बेटी हैं।
X
हिदी सादिया ट्रांसजेंडर और मेकअप आर्टिस्ट रेंजु रंजी की रिश्ते में बेटी हैं।हिदी सादिया ट्रांसजेंडर और मेकअप आर्टिस्ट रेंजु रंजी की रिश्ते में बेटी हैं।

  • एर्नाकुलम में जर्नलिस्ट हिदी सादिया ने रविवार को अथर्व मोहन के साथ शादी की
  • हिदी ने कैराली टीवी जर्नलिस्ट के रूप में पिछले साल 31 जनवरी को कॅरियर की शुरुआत की थी

Dainik Bhaskar

Jan 27, 2020, 11:43 AM IST

एर्नाकुलम. देश की पहली ट्रांसवुमन जर्नलिस्ट हिदी सादिया ने रविवार को एर्नाकुलम के कारायोग्यम में अथर्व मोहन के साथ शादी कर ली। राज्य में ट्रांसजेंडर द्वारा शादी करने का यह चौथा मामला है। राज्य सरकार ने ट्रांसजेंडर की शादी के लिए स्पेशल मैरिज एक्ट का प्रावधान किया है। हिदी चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग की रिपोर्टिंग कर सुखियों में आई थीं।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिदी सादिया ट्रांसजेंडर और मेकअप आर्टिस्ट रेंजु रंजी की रिश्ते में बेटी हैं। उधर, अथर्व मोहन को भी ट्रांसजेंडर कपल ईशान के. शान और सूर्या ने गोद लिया था। शादी में शामिल ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों सहित अन्य लोगों ने नवविवाहित जोड़े को उपहार और बधाईयां दीं।


हिदी ने इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया में पोस्‍टग्रेजुएशन किया है
हिदी ने मलयालम भाषा के कैराली न्यूज चैनल से अपने कॅरियर की शुरुआत पिछले साल 31 जनवरी को जर्नलिस्ट के रूप में की थी। वह देश के साथ राज्य की भी पहली ट्रांसजेंडर जर्नलिस्ट हैं। हिदी चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग की रिपोर्टिंग कर सुखियों में आई थीं। उन्होंने त्रिवेंद्रम इंस्‍टीट्यूट ऑफ जर्नलिज्‍म से इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया में पोस्‍टग्रेजुएशन किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना