फ्रांस / गर्मी से बचने के लिए पुरानी बसों में स्वीमिंग पूल बनाया; जहां पूल नहीं,वहां रखवाया



France heat, built a swimming pool in old buses, kept there, where no pool
X
France heat, built a swimming pool in old buses, kept there, where no pool

  • पिछले दिनों पूरे यूरोप में जमकर गर्मी पड़ी, जून के आखिरी हफ्ते में औसत तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 11:23 AM IST

बेथ्यून.  फ्रांस के बेथ्यून शहर में पुरानी बसों में स्वीमिंग पूल बनवाकर अलग-अलग इलाकों में रखा गया है, ताकि लोग इनमें नहा सकें। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पिछले दिनों फ्रांस में भयानक गर्मी पड़ी। गर्मी के कई रिकॉर्ड भी टूटे। लोगों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

 

इसे लेकर स्थानीय प्रशासन ने बताया कि आर्टवर्क को बढ़ावा देने और पुराने सामान को दोबारा इस्तेमाल करने के उद्देश्य से इन बसों में स्वीमिंग पूल बनवाए हैं। हालांकि, शहर के उन चार इलाकों में बसों को रखा है, जहां स्वीमिंग पूल नहीं हैं।

 

फ्रांस में तापमान ने तोड़े गर्मी के रिकॉर्ड
पिछले दिनों पूरे यूरोप में जमकर गर्मी पड़ी। जून के आखिरी हफ्ते में औसत तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया था। फ्रांस के कारपेन्ट्रास में रिकॉर्ड तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, जो फ्रांस के इतिहास में दर्ज अब तक का सबसे ज्यादा तापमान है 

 

यूरोप में 40 डिग्री से अधिक तापमान झुलसाने वाला
इसके पहले दक्षिण में मॉन्टपेल्लियर में अगस्त 2003 में 44.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था। दरअसल, यूरोप 25 डिग्री से 45 डिग्री अक्षांश के बीच बसा हुआ है। इसे टेम्परेट जोन (कम तापमान वाला) कहा जाता है। 40 डिग्री से ज्यादा तापमान यहां के लोगों के लिए झुलसाने वाला माना जाता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना