पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Gujarat, Surat, Mother Adopts Scorched Baby Before Death, New Family Is Treatmenting Of 50 Thousand Rupees Every Month

मां ने मौत से पहले झुलसी बच्ची गोद दी; नया परिवार हर महीने 50 हजार रु. का इलाज करा रहा

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेटी हेनी।
  • सूरत के भावेश और दक्षा कोलड़िया की 9 महीने की बेटी हेनी को नई जिंदगी देने के लिए लिए आगे आ रहे मददगार
  • हादसे में पिता भावेश ने जान जोखिम डालकर बचाया था, मां ने पति के दोस्त निसंतान दंपनी को सौंपी थी जिम्मेदारी
Advertisement
Advertisement

सूरत. गुजरात के सूरत में भावेश कोलड़िया के घर इसी साल जनवरी में आग लगने से परिवार के 5 सदस्यों ने दम तोड़ दिया था। सिर्फ 45 दिन की बेटी हेनी बची थी। हेनी को उसके पिता भावेश ने मरने से पहले हादसे में अपनी जान जोखिम में डालकर बचा लिया था। मरने से पहले भावेश की पत्नी दक्षा को लगा कि अब जिंदगी की डोर उसके हाथ से छूटने वाली है, तो उसने अपने पति के करीबी दोस्त नीलेश लिंबाचिया को बुलवाया और बेटी के परवरिश की जिम्मेदारी उन्हें सौंप दी। इसके बाद दक्षा ने भी दम तोड़ दिया। 
 
इधर, नीलेश शादी के 10 साल बाद भी निसंतान थे, उन्होंने बेटी ले ली। एक तरफ दोस्त के पूरे परिवार को खोने का गम था। वहीं, मासूम हेनी के इलाज की जद्दोजहद चलती रही। नीलेश ने बेटी और दोस्त की निशानी के इलाज में कोई कसर बाकी नहीं रखी। हर महीने 50 हजार रुपए खर्च करके इलाज कराया जो अब भी जारी है। इसके कारण नीलेश को घर का फर्नीचर और गहने तक बेचना पड़ा। यह बात जब लोगों के ध्यान में आई तो लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया।
 

आगे मदद करेंगे
इसी क्रम में पहली बार माता-पिता बनने जा रहे जतिन और रिद्धि ने हेनी के स्वस्थ होने के लिए अनोखी पहल की। दंपती ने पिछले दिनों रिद्धि की गोदभराई की रस्म में मिले उपहार और भेंट की पूरी रकम नीलेश को देने का फैसला किया ताकि हेनी का बेहतर इलाज हो सके। जतिन ने कहा कि हेनी की परवरिश कर रहे नीलेश के परिवार के त्याग और समर्पण का कोई मोल नहीं। हम आगे भी नीलेश की मदद करेंगे। नीलेश ने समाज में लोगों को प्रेरित किया है। 
 

हेनी को नंद-यशोदा बन पाल रहे दंपती
हेनी के इलाज में मदद करने वाले जतिन ने कहा कि मासूम को समाज से जितना अधिक प्रेम मिलेगा, उतनी जल्दी वह स्वस्थ होगी। हम हेनी को नंद-यशोदा बन कर पाल रहे नीलेश दंपती को हरसंभव मदद करेंगे। समाज में कई लोग ऐसे हैं, जिन्हें आर्थिक मदद नहीं बल्कि प्रेम, सम्मान और अपनेपन की जरूरत होती है। हम नीलेश को यही देंगे।
 


 

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement