सोशल मीडिया / गुजराती परिवार ने वीडियो कॉल के जरिए 'रोका सेरेमनी' की, रस्में निभाईं; वीडियो वायरल

ट्विटर पर राहुल ने मेट्रोपार्क को टैग करते हुए लिखा कि देखो आपने क्या कर दिया? 
X

  • इस वीडियो को राहुल निनगोट ने ट्विटर पर शेयर किया, इसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है 
  • दो मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए एक लड़का और लड़की को कनेक्ट कर रस्में निभाई गईं

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 01:33 PM IST

अहमदाबाद. सोशल मीडिया पर गुजराती परिवार का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे रस्में निभाते नजर आ रहे हैं। यह वेब सीरीज 'मेट्रो पार्क' की याद दिलाता है। जिसमें  25 साल से अमेरिका के न्‍यूजर्सी में रह रहा एक गुजराती परिवार अपने बच्‍चों को भारतीय मूल्‍यों को वीडियो कॉल के जरिए सिखाता है। हालांकि, अभी तक इस गुजराती फैमिली के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

इसे ट्विटर पर राहुल निनगोट ने बुधवार को शेयर किया। इसके बाद यह वॉट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है। उन्होंने मेट्रोपार्क को टैग करते हुए लिखा कि देखो आपने क्या कर दिया?  
 

रस्में रोका सेरेमनी जैसी लग रही हैं

वीडियो में एक गुजराती परिवार पारंपारिक रस्में वीडियो कॉल पर निभाता नजर आ रहा है। यह रोका सेरेमनी जैसा लग रहा है। नीचे दो अलग-अलग वुडन स्टूल्स पर दो स्टील के डिब्बे रखे हैं और इनके सहारे दो फोन रख दिए जाते हैं। इसके बाद एक लड़की और लड़के को वीडियो कॉल के जरिए कनेक्ट कर दिया जाता है। रस्में निभाते वक्त एक महिला एक मोबाइल पर लड़की को पहनाती नजर आती है। एक दूसरी महिला मोबाइल स्क्रीन पर टीका भी लगाती है। दरअसल, रोका सेरेमनी दो कपल और उनके परिवार के बीच शादी की रजामंदी होती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना