अमेरिका / सबवे में गाने वाली बेघर युवती को मंच मिला, लॉस एंजिलिस में दी पहली प्रस्तुति

सिंगर एमिली जमौरका। सिंगर एमिली जमौरका।
X
सिंगर एमिली जमौरका।सिंगर एमिली जमौरका।

  • एक पुलिस अधिकारी की ऑनलाइन पोस्ट ने सिंगर एमिली जमौरका की जिंदगी बदली, शनिवार को पहली बार मंच पर गाना गाया
  • बुधवार को एमिली ने पुलिस ऑफिसर फ्रेजर से मुलाकात कर धन्यवाद दिया
  • लोगों ने गोफंडमी अभियान चलाकर करीब 70 लाख रुपए भी जुटाए, ताकि एमिली घर खरीद सके

दैनिक भास्कर

Oct 10, 2019, 11:27 AM IST

लॉस एंजिलिस. एमिली जमौरका ने शनिवार को लॉस एंजिलिस में पहली बार मंच से प्रस्तुति दी। वह बेघर होने के कारण सबवे में गीत गाती थी। एक पुलिसवाले ने उसकी पोस्ट को ऑनलाइन कर दिया था, जिसके बाद एमिली को गाने का मौका मिल गया। अपने पहले कंसर्ट में उसने वही गीत गाया था, जो वह सबवे में गाती थी। एमिली ने कार्यक्रम के बाद लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि वह खुश है कि उसकी आवाज लोगों के दिल को छू सकी।

 

एमिली ने कहा कि हम देखते अपने दिमाग से हैं, लेकिन सुनते दिल से हैं। एमिली को ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामांकित संगीतकार ने रिकॉर्डिंग का प्रस्ताव भी दिया है। यही नहीं लोगों ने उसकी मदद के लिए गोफंडमी अभियान चलाकर करीब 70 लाख रुपए भी जुटा लिए हैं, ताकि वह अपने रहने के लिए कोई जगह ले सके।

 

मुश्किलों से गुजरी एमिली
एमिली बताती है कि दो साल पहले उसकी जिंदगी परेशानियों से घिर गई। वह वायलिन बजाती थी, लेकिन उसके 70 हजार रुपए के वॉयलिन को एक व्यक्ति ने छीनकर तोड़ दिया। इसके बाद उसने कुछ दिन इलेक्ट्रिक वॉयलिन बजाया, पर एक दिन वह बस से गिर गई और उसके हाथ की हड्‌डी टूट गई। इसकी वजह से उसके लिए वॉयलिन बजाना मुश्किल हो गया और वह बेघर हो गई। लेकिन, एक बार फिर उसके भाग्य ने करवट ली। उसे सबवे में गाते देखकर एक पुलिस अधिकारी ने उसका वीडियो बनाया और उसे ऑनलाइन कर दिया।

 

पुलिस अधिकारी ने पोस्ट में लिखा था
अधिकारी ने अपनी पोस्ट में लिखा कि 'लॉस एंजिलिस में 40 लाख लोगों की 40 लाख कहानियां है। यहां पर 40 लाख आवाजें हैं, लेकिन कभी एक आवाज सुनने के लिए रुकें और कुछ अच्छा सुनें'। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। एमिली बताती है कि इस पुलिसकर्मी से उसकी मुलाकात भी संयोग से हुई। उस दिन वह गलत ट्रेन में बैठ गई थी और करीब सुनसान से विलशायर मेट्रो स्टेशन पर उतर गई थी। डर की वजह से उसने गाना शुरू किया और पुलिस वाले ने इसे रिकॉर्ड कर लिया। एमिली ने बुधवार को इस पुलिस ऑफिसर फ्रेजर से मुलाकात कर उसको धन्यवाद दिया।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना