• Hindi News
  • Interesting
  • Hyderabad girl, getting admission, in same school, where she look with empty bowl at Gudimalkapur

हैदराबाद / कटोरे के साथ क्लासरूम में झांकती बच्ची की तस्वीर वायरल, स्कूल ने दाखिला दिया



हाथ में बर्तन लिए बच्ची दिव्या, एडमिशन के बाद यूनिफार्म में स्कूल जाने को तैयार। हाथ में बर्तन लिए बच्ची दिव्या, एडमिशन के बाद यूनिफार्म में स्कूल जाने को तैयार।
Hyderabad girl, getting admission, in same school, where she look with empty bowl at Gudimalkapur
X
हाथ में बर्तन लिए बच्ची दिव्या, एडमिशन के बाद यूनिफार्म में स्कूल जाने को तैयार।हाथ में बर्तन लिए बच्ची दिव्या, एडमिशन के बाद यूनिफार्म में स्कूल जाने को तैयार।
Hyderabad girl, getting admission, in same school, where she look with empty bowl at Gudimalkapur

  • गुडिमलकापुर के सरकारी स्कूल में बच्ची का एडमिशन एनजीओ की मदद से हुआ, अब उसे रोज शिक्षा और मील मिलेगा
  • बच्ची दिव्या स्कूल की छात्रा नहीं थी, लेकिन मिड-डे मील का बचा खाना मिलने की आस में रोज स्कूल आती थी

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 02:25 PM IST

हैदराबाद. शहर के एक सरकारी स्कूल में रोज मिड-डे मील का बचा खाना मिलने की आस में आने वाली बच्ची दिव्या को उसी स्कूल में शुक्रवार को दाखिला मिल गया, जहां हाथ में खाली बर्तन लिए क्लासरूम में झांकते हुए दिव्या की तस्वीर वायरल हुई थी। तस्वीर को मीडिया ने भूखी निगाहें (आकाली चूपु) शीर्षक दिया था। तस्वीर को देवल झाम सिंह ने गुडिमलकापुर हाई स्कूल में लिया था। 

 

बच्ची स्कूल की छात्रा नहीं थी, लेकिन वह खाना मिलने पर रोज स्कूल आती थी। बच्ची के माता-पिता पास ही की झुग्गी बस्ती में रहते हैं। पिता कचरा उठाने और मां सफाईकर्मी का काम करती है। दाखिले के बाद अब दिव्या को रोज मिड डे मील मिलेगा।

 

एनजीओ ने की मदद

वायरल तस्वीर को एनजीओ एमवी फाउंडेशन के राष्ट्रीय समनवयक वेंकट रेड्‌डी ने भी देखा और बच्ची को उसका अधिकार दिलाने की पहल की। उन्होंने तस्वीर को शेयर कर लिखा, ‘‘शर्म की बात है, एक बच्ची को उसका पढ़ने और खाने का अधिकार भी नहीं मिला’’। इसके बाद उन्होंने एनजीओ के वॉलिंटियर से संपर्ककर बच्ची का उसी स्कूल में एडमिशन कराया। इतना ही नहीं माता-पिता से भी मिले। बच्ची जब पहले दिन यूनिफॉर्म में स्कूल पहुंची तो उसकी तस्वीरें भी रेड्डी ने फेसबुक पर शेयर की।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना