पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ice Eggs Has Been Spotted, Finland, Marjaniemi Beach, Hailuoto Island

फिनलैंड के बीच पर अंडे के आकार के हजारों की तादाद में दुर्लभ बर्फ के गोले दिखे

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हैलुओतो द्वीप के मार्जेनेमी बीच पर फैले बर्फ के \'अंडे\'।
  • यह घटना हैलुओतो द्वीप के मार्जेनेमी बीच की है, यहां 30 मीटर तक रविवार को दुर्लभ बर्फ के गोले दिखे
  • दंपति ने बताया- सबसे बड़ा अंडा फुटबॉल के आकार का था
  • फिनिश मौसम विज्ञान संस्थान के विशेषज्ञ ने कहा, ऐसा साल मेंं एक बार हो सकता है
Advertisement
Advertisement

हेलसिंकी. फिनलैंड के हैलुओतो द्वीप के मार्जेनेमी बीच पर एक दंपति को हजारों की संख्या में रविवार को अंडे के आकार के दुर्लभ बर्फ के गोले दिखे। ये \'अंडे\' समुद्र के किनारे करीब 30 मीटर तक फैले थे। तस्वीर खींचने वाले रिस्तो मतीला ने बताया कि गोले \'बर्फ के अंडे\' जैसे दिखाई दे रहे थे। सबसे बड़ा अंडा फुटबॉल के आकार का था।
 
फिनिश मौसम विज्ञान संस्थान के विशेषज्ञ, जौनी वेनियो ने कहा कि यह घटना सामान्य नहीं, बल्कि चिंता का विषय है। लेकिन सही मौसम की स्थिति में साल में एक बार ऐसा हो सकता है। जब हवा का सही तापमान (केवल शून्य से थोड़ा नीचे), पानी का सही तापमान (हिमांक के करीब) हो।
 

अब दुनिया में वह दिखता है जो आगे देखने को न मिले
इलिनोइस स्टेट यूनिवर्सिटी में भूगोल-भूविज्ञान के एमेरिटस प्रोफेसर डॉ. जेम्स कार्टर के अनुसार, “शरद ऋतु में ऐसा देखने के लिए मिल जाता है, क्योंकि यह तब जब पानी की सतह पर बर्फ बनना शुरू हो जाती है। जब लहरे आती जाती हैं तब भी ऐसा हो सकता है। मैं इस तरह की तस्वीर को देख सकता हूं। फोटो और कमेंट को साझा करने वाले फोटोग्राफर के लिए धन्यवाद, अब दुनिया में कुछ ऐसा देखने को मिलता है, जो हममें से ज्यादातर लोग कभी नहीं देख पाएंगे।”
 


 

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement