Event / IIT बॉम्बे का वार्षिक सोशल फ़ेस्टिवल 2020 का होने जा रहा है आयोजन

IIT Bombay's annual social festival 2020 is going to be organized
X
IIT Bombay's annual social festival 2020 is going to be organized

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 10:48 AM IST

एक नए साल और नए  दशक की शुरुआत के साथ, IIT- बॉम्बे अपने सबसे लोकप्रिय और अपनी तरह के वार्षिक सोशल फेस्ट 2020 को शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस अभ्युदय के उत्सव के 7 वें संस्करण का थीम "द जेन-जेड स्पार्क" है जो 18 और 19 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। जिसका एकमात्र उद्देश्य मदर टेरेसा द्वारा कहे गए प्रसिद्ध शब्दों, "मैं अकेले दुनिया को नहीं बदल सकता, लेकिन मैं पानी के पार एक पत्थर डाल सकता हूँ, जिससे कई लहरें पैदा हो सकती हैं", से इस नयी और युवा पीढ़ी प्रेरणा देना है कि वो एक बेहतर कल के लिए पहले से ज्यादा मजबूत हो सके और बुराइयों से लड़ सकें। 
 
अभ्युदय के 7 वें संस्करण में प्रमुख हस्तियों को भी शामिल किया जाएगा जिन्होंने अपने विभिन्न कार्यों से समाज में अपना भारी योगदान दिया है और अनगिनत लोगों के जीवन को प्रभावित किया है। ये सभी प्रमुख हस्तियाँ इस इवैंट में अपनी उपस्थिती दर्ज़ करवाएँगी। 
 
बड़ी व नामी हस्तियाँ करेंगी शिरकत-
श्री सोनम वांगचुक, एक मैगसेसे पुरस्कार विजेता, जलवायु परिवर्तन पर बातचीत करेंगे, अभिनेत्री दीया मिर्जा चेंजमेकर श्रृंखला का हिस्सा होंगी, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता आशीष विद्यार्थी महाराष्ट्र के सबसे प्रतिष्ठित आईएएस अधिकारी तुकाराम के नेतृत्व में द ग्राउंडवर्क ऑफ लीडरशिप पर बात करेंगे। वहीं मुंडे एक प्रेरणादायक घटना, द जर्नी टू पॉवर का हिस्सा होंगे। बेस्टसेलिंग लेखक श्रीराधाकृष्णन पिल्लई ऑफ कॉर्पोरेट चाणक्य और डॉ. उज्जवल पाटनी, एक प्रेरक वक्ता अपने कार्यक्रम पावर ऑफ थिंकिंग के माध्यम से दर्शकों को गहन विचार के लिए प्रेरित करेंगे। आत्मा को छूने वाले संगीत को याद नहीं करने के लिए, बॉलीवुड गायक प्रकृति और सुकृति काकर को कॉन्सर्ट इन ए कॉज़ में चित्रित किया जाएगा। डॉ. शीतल आम्टे, डॉ.  केके तलवार, पोपटराव पवार जैसे कई प्रभावशाली व्यक्तित्व हैं, जो अन्य घटनाओं और सोशियो टेक, सामाजिक ग्रीन, सामाजिक स्वास्थ्य, अंतरिक्ष उद्यमिता, जल संरक्षण, एग्रोटेक प्रदर्शनी और कई जैसे कारणों पर बातचीत करेंगे। फायर सेफ्टी, सेल्फ डिफेंस, जीरो-बजट पॉलिटिक्स, इमोशनल इंटेलिजेंस और कार्टूनिंग जैसी वर्कशॉप का आयोजन ऑडियंस को लाइफ-चेंजिंग स्किल्स प्रदान करने के लिए किया जा रहा है। 
 
सामाजिक हित इस कॉन्सर्ट का मुख्य उद्देश्य-
अभ्युदय, आईआईटी बॉम्बे का सामाजिक निकाय देश के सबसे बड़े छात्र-संचालित सोशल बोडीज़ में से एक है। यह साल भर चलने वाले अभियानों और कार्यक्रमों का आयोजन करता है जो समाज को परेशान करने वाले मुद्दों से निपटते हैं। ओल्ड एज होम्स, स्लम एंड रॉबिनहुड आर्मी, मस्ती की पाठशाला, वर्सोवा बीच क्लीनअप, पवई लेक क्लीनअप और करियर काउंसलिंग अभियान की यात्राएं आईआईटी बॉम्बे के सामाजिक निकाय द्वारा की गई सबसे उल्लेखनीय पहल हैं। उनका दो दिवसीय त्योहार गतिविधियों और समाज के बाकी हिस्सों के लिए सामाजिक समस्याओं का एक पूरा दृश्य लाता है।


अगर आप भी इस सामाजिक कार्य का एक हिस्सा बनना चाहते हैं तो यहाँ पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का हिस्सा बन सकते हैं। इस कॉन्सर्ट में रजिस्ट्रेशन करने व अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना