• Hindi News
  • Interesting
  • Viral video of 9 year old boy crying to commit suicide, people add Rs 2 crore to send Disneyland

ऑस्ट्रेलिया / 9 साल के बौने छात्र को खुश करने के लिए लोगों ने 2 करोड़ रु. जुटाए, साथियों के चिढ़ाने से परेशान था

गोफंडमी पेज पर हर बार 7 लाख 18 हजार रुपए (10 हजार डॉलर) जोड़ने का लक्ष्य रखा गया। गोफंडमी पेज पर हर बार 7 लाख 18 हजार रुपए (10 हजार डॉलर) जोड़ने का लक्ष्य रखा गया।
X
गोफंडमी पेज पर हर बार 7 लाख 18 हजार रुपए (10 हजार डॉलर) जोड़ने का लक्ष्य रखा गया।गोफंडमी पेज पर हर बार 7 लाख 18 हजार रुपए (10 हजार डॉलर) जोड़ने का लक्ष्य रखा गया।

  • ब्रिस्बेन में रहने वाले क्वेडन बेल्स का वीडियो उसकी मां ने पोस्ट किया, जिसमें वह मरने की बाद कह रहा है
  • वीडियो में मां ने बताया- स्कूल में बच्चे उसे परेशान करते हैं
  • अमेरिकन कमेडियन ब्रेड विलियम्स ने ऑनलाइन फंडिंग की शुरुआत की, अब दुनिया भर से सपोर्ट मिल रहा है

दैनिक भास्कर

Feb 22, 2020, 04:32 PM IST

ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन स्थित एक स्कूल के 9 साल के बौने छात्र को खुश करने के लिए दुनियाभर के लोगों ने 2 करोड़ रुपए से अधिक का फंड जुटाया है। क्वेडन बेल्स अपने साथियों के चिढ़ाए जाने से परेशान था। 18 फरवरी को उसकी मां याराका बेल्स ने उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें वह खुद को खत्म करने की बात कह रहा है। इसका मकसद था कि लोग जाने कि स्कूल में बच्चों को चिढ़ाने का क्या असर होता है और वह उसको लेकर क्या और किस हद सोच सकता है। 

6 मिनट 46 सेकंड के इस वीडियो ने दुनियाभर के आम लोगों से लेकर खास तक का ध्यान खींचा। हजारों लोग क्वेडन के सपोर्ट में आगे आए हैं और उसे खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं। अमेरिकी कॉमेडियन ब्रेड विलियम्स ने क्वैडन के लिए फंड एकत्रित करने की अपील की ताकि वह डिज्नीलैंड घूमने भेजा सके। इसके लिए 30 बार गोफंडमी पेज तैयार किया गया। हर बार इसके लिए 7 लाख 18 हजार रुपए (10 हजार डॉलर) से अधिक एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया, जो पूरा भी हुआ। इस तरह 2 करोड़ 15 लाख रुपए का फंड इकक्ठा किया।

मैच देखने का भी ऑफर मिला
क्वादेन को राष्ट्रीय रगबी लीग की इंडिजेनियस (स्वदेशी) ऑल स्टार्स टीम ने भी शनिवार को माओरी ऑल स्टार्स से होने वाले अपने मैच देखने के लिए आमंत्रित किया है। क्वैडन को एक्स मैन के सुपरहीरो वुलवरीन ने कहा- "मैं तुम्हारा दोस्त हूं। वुलवरीन ह्यू जैकमैन ने क्या तुम जानते हो कि तुम अपनी सोच से ज्यादा शक्तिशाली हो। चाहे जो भी मैं तुम्हारा दोस्त हूं। बुली करने वालों को लेकर उन्होंने कहा, 'सभी के साथ नम्र रहें, क्योंकि बुली करना सही नहीं है। जीवन में पहले से ही परेशानियां कम नहीं है। हर कोई अपनी अपनी लड़ाई लड़ रहा है।'

सेलिब्रिटीज जैफरी डीन मॉर्गन ने भी बच्चे के लिए वीडियो मैसेज शेयर किया। उन्होंने कहा, मैं तुम्हारा दोस्त हूं, तुम मुझसे अब तक मिले नहीं हो, लेकिन हम इसे बदल देंगे। दुनिया में ऐसे तुम्हारे कई दोस्त हैं, जिनसे तुम मिले ही नहीं हो। डीन ने कहा कि, हम तुम्हारे साथ हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना