• Hindi News
  • Interesting
  • Indore, 7 lacks of Hot dog Deliveries in 6 Months, Johnny 56th Floor, Three Award, a small shop starts 40 years

इंदौर / 6 महीने में 7 लाख हॉटडॉग डिलीवर करने वाले 56 दुकान के जॉनी हॉटडॉग को 3 अवॉर्ड



हांगकांग में अवॉर्ड लेते जॉनी हॉटडॉग दुकान संचालक विजयसिंह। हांगकांग में अवॉर्ड लेते जॉनी हॉटडॉग दुकान संचालक विजयसिंह।
X
हांगकांग में अवॉर्ड लेते जॉनी हॉटडॉग दुकान संचालक विजयसिंह।हांगकांग में अवॉर्ड लेते जॉनी हॉटडॉग दुकान संचालक विजयसिंह।

  • 40 साल पहले स्टारलिट टॉकीज के पास शुरू हुई छोटी सी दुकान ने दुनियाभर में धाक जमाई  
  • जॉनी हॉटडॉग को टॉप -10 उबर इट्स रेस्टोरेंट, मोस्ट पापुलर वेंडर और मोस्ट हाई फ्रिक्वेंसी सम्मान 
  • दुकान संचालक विजयसिंह को हांगकांग में आयोजित समारोह में उबर इट्स ने सम्मानित किया

Jul 10, 2019, 10:28 AM IST

इंदौर (मध्यप्रदेश). इंदौर के लोगों की फेवरिट 56 दुकान का जॉनी हॉटडॉग अब पूरी दुनिया में मशहूर हो गया है। इसके मालिक विजय सिंह को उबर इट्स ने टॉप 10 उबर इट्स रेस्टोरेंट, मोस्ट पापुलर वेंडर और मोस्ट हाई फ्रिक्वेंसी कैटेगरी के अवॉर्ड से नवाजा है। जॉनी हॉटडॉग ने सिर्फ 6 महीने में पूरे 7 लाख हॉटडॉग उबर इट्स के जरिए डिलीवर कर डाले। यानी हर महीने उसने 1 लाख 16 हजार तो हर दिन 3866 हॉटडॉग बनाए। घंटों का हिसाब-किताब जोड़ें तो यह 162 के आसपास होता है।

 

इसमें भी ये संख्या तो केवल उन हॉटडॉग की है, जो उबर इट्स से डिलीवर हुए, दुकान पर आकर खाने वालों का आंकड़ा क्या है, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। इसके लिए दुकान संचालक विजयसिंह को हांगकांग में आयोजित एक इवेंट में उबर इट्स ने सम्मानित किया।

 

स्टारलिट चौराहे से शुरू, आज हॉटडॉग का पर्याय : 40 साल पहले जॉनी हॉटडॉग की शुरुआत स्टारलिट टॉकीज के पास हुई थी। 80 के दशक में विजय सिंह दुकान को 56 पर ले आए, यहां भी उनका जायका बरकरार रहा। उनकी दुकान के देशी वेज और नॉनवेज हॉटडॉग इस कदर पसंद किए जाते हैं कि ये दुकान इन व्यंजनों की पर्याय बन गई है।

 

मैजिक मसाला नहीं, देशी घी और मक्खन का कमाल : विजय सिंह इसके लिए ग्राहकों को ही श्रेय देते हैं। उनका कहना है कि उनके पास कोई मैजिक मसाला नहीं है। वे सिर्फ देशी घी और मक्खन में सादा हॉटडॉग और बेंजो बनाते हैं। इसमें किसी प्रकार के एक्स्ट्रा मसाले और अन्य एडिटिव नहीं डालते, इससे इसका स्वाद एक जैसा और सिम्पल बना हुआ है। वैसे, उनका हॉटडॉग कई नामी हस्तियां चख चुकी हैं। 

 

कचरा प्रबंधन में भी बने मिसाल : जब 56 दुकान पर डिस्पोजल फ्री और कचरा प्रबंधन बेहतर करने की बात हुई, तब सबसे आगे नाम जॉनी हॉटडॉग का ही आया। यहां सालों से डिस्पोजल का उपयोग बंद है। दुकान पर केवल स्टील के बर्तन में ही हॉटडॉग दिया जाता है। कचरा प्रबंधन और पानी बचत में भी उनकी मिसाल दी जाती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना