अमेरिका / बीमार ग्राहक को खुद फ्री में सूप डिलीवर करते हैं जुआन



Juman sends a free soup to a sick customer
X
Juman sends a free soup to a sick customer

  • शेफ जुआन कार्लोस बेरिस्टेन इलिनॉय में जेसीज कैफे एंड करी के नाम से रेस्तरां चलाते हैं
  • एक ग्राहक ने कहा कि मैं बीमार हूं इसलिए आपके रेस्तरां नहीं आ सकता

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 10:15 AM IST

इलिनॉय.  चलने-फिरने में लाचार बीमार आदमी को अपनी अनेक इच्छाओं को काबू में रखना पड़ता है। कई बार स्वास्थ्य की वजह से और कई बार दूसरों को कष्ट न देने की नीयत से। लेकिन, जब कोई अनजान आदमी आपकी किसी हसरत को पूरा कर दे तो आपके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहता। 

 

शेफ जुआन कार्लोस बेरिस्टेन इलिनॉय में जेसीज कैफे एंड करी के नाम से रेस्तरां चलाते हैं। उनके रेस्तरां का सूप बहुत पसंद किया जाता है। वे अपने ग्राहकों से संपर्क में रहने के लिए सोशल मीडिया पर एक कम्युनिटी पेज भी चलाते हैं। इस पेज पर वे अपने ग्राहकों से फीडबैक भी लेते रहते हैं। 

 


बीमार व्यक्ति ने कहा- बीमारी की वजह से नहीं आ सकता

 

  • एक दिन इस पेज पर उनके ग्राहक नोह डायोनेस्टोटेस ने लिखा कि वे उनके रेस्तरां का सूप बहुत पसंद करते हैं, लेकिन अपनी मल्टीपल स्केलेरोसिस बीमारी की वजह से उन्हें कई बार कीमोथेरैपी करानी पड़ी है। जिसने उन्हें बहुत कमजोर कर दिया है और व्हील चेयर पर आने की वजह से वे उनके रेस्तरां नहीं आ पा रहे हैं। इसे पढ़ने के बाद जुआन ने कहा कि वे उनके लिए मुफ्त में सूप लाएंगे। जुआन अगले ही दिन नोह के लिए सूप लेकर पहुंच गए। उन्होंने नोह से इसका कोई पैसा भी नहीं लिया और वादा किया कि वे उनके लिए आगे भी सूप लाते रहेंगे।
  • जुआन ने नोह से कहा कि मैं केवल यह चाहता हूं कि वह जल्द ठीक हो जाएं। नोह ने उम्मीद नहीं की थी कि जुआन दोबारा आएंगे, लेकिन अगले ही हफ्ते वह फिर सूप लेकर पहुंच गए। पिछले एक साल से जुआन हफ्ते में कई बार नोह के लिए खुद सूप लेकर जाते हैं और कोई चार्ज भी नहीं लेते हैं। जुआन कहते हैं कि वह अपने माता-पिता से प्रेरित हैं, जो हमेशा किसी की मदद करने का बहाना तलाशते रहते हैं।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना