जम्मू-कश्मीर / कश्मीरी युवक की स्नो कार वायरल, कहा- ऐसा करने चाहते हैं कि दुनिया देखे

घाटी में चिल्लई कलां के दौरान बर्फ की कार बनाने के लिए फिलहाल मौसम अनुकूल। घाटी में चिल्लई कलां के दौरान बर्फ की कार बनाने के लिए फिलहाल मौसम अनुकूल।
X
घाटी में चिल्लई कलां के दौरान बर्फ की कार बनाने के लिए फिलहाल मौसम अनुकूल।घाटी में चिल्लई कलां के दौरान बर्फ की कार बनाने के लिए फिलहाल मौसम अनुकूल।

  • श्रीनगर में एक कश्मीरी युवक जुबैर अहमद ने सड़क पर स्नो कार बनाई 
  • पर्यटकों ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया और तारीफ की

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2020, 01:02 PM IST

श्रीनगर.  कश्मीर के श्रीनगर में एक युवक की बनाई स्नो कार वायरल हो रही है। पर्यटकों ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया और तारीफ की। स्नो कार को जुबैर अहमद ने बनाया है। शहर के लोग और पर्यटक दूर-दूर से इसे देखने पहुंच रहे हैं और उसके साथ फोटो ले रहे हैं। लोगों की इस प्रशंसा पर जुबैर ने कहा कि उनका सपना बर्फ की कुछ ऐसी आकृतियां बनाना है जिसे दुनिया देखे।

जुबैर अहमद ने बताया, उन्हें बचपन से फाइन आर्ट्स पसंद है। वह बर्फ से कई तरह की चीजें बना लेते हैं। संसाधन हों तो ताजमहल भी। इस कार को बनाने में दोस्तों ने भी उनका साथ दिया है। उनका कहना कि अगर सरकार प्रोत्साहित करे तो यहां भी चीन और जापान की तरह स्नो फेस्टिवल हो सकते हैं। 

घाटी में ठंड का दौर जारी

घाटी में चिल्लई कलां का दौर चल रहा है। यह 21 दिसंबर से 31 जनवरी तक रहता है। इन 40 दिनों में भारी बर्फबारी होती है और पारा माइनस 3 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है। यह मौसम स्नो स्कल्पचर के लिए काफी अनुकूल होता है। जुबैर और उसके दोस्तों ने इसी का फायदा उठाया। इसके बाद 20 दिन चिल्लई खुर्द (31 फरवरी से 19 फरवरी) और 10 का चिल्लई बच्चा (20 फरवरी से 2 मार्च तक) भी पड़ेगा। ये दोनों नाम स्थानीय हैं। इस दौरान ठंड कम होती जाती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना