• Hindi News
  • Interesting
  • Maharashtra Sangli Floods News Update; Sangli Women Tie Rakhi Raksha Sutra To Army Jawans and Perform Aarti

महाराष्ट्र में बाढ़ / महिलाओं ने सेना के जवानों को राखी बांधी, आरती उतारी; पैर छूकर विदा किया



X

  • सांगली के कुछ इलाकों से अब राहत कार्य पूरा करके सेना और एनडीआरएफ के जवान लौटना शुरू हो गए
  • रविवार को जब जवान विदा होने लगे तो महिलाएं भावुक हो गईं, टीका लगाकर आभार जताया
  • सांगली में बाढ़ से करीब डेढ़ लाख लोग प्रभावित हुए, रेस्क्यू मोटरबोट पलटने से 17 लोगों की मौत हो गई थी

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 07:33 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र के सांगली में पिछले दो दिनों से बारिश नहीं होने के कारण लोगों को थोड़ी राहत मिली। सेना, एनडीआरएफ और नेवी के जवान अब कुछ इलाकों से राहत और बचाव कार्य पूरा कर वापस लौटने रहे हैं। रविवार को सेना के जवान जैसे ही जाने लगे महिलाओं ने उनका आभार व्यक्त किया। महिलाओं ने जवानों को तिलक लगाकर राखी बांधी और आरती उतारी। इस दौरान कई महिलाएं भावुक भी दिखीं। 

 

महाराष्ट्र में पिछले तीन हफ्तों से भारी बारिश हो रही है। सांगली और कोल्हापुर में बारिश से बाढ़ जैसे हालात देखने को मिले। कई जगह चार से पांच फीट पानी भर गया था। एनडीआरएफ और सेना को राहत और बचाव कार्य संभालना पड़ा। इस दौरान दो लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा गया। राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

 

बच्ची ने कहा- आप बहुत अच्छा काम करते हो

इससे पहले रविवार को सेना ने एक वीडियो ट्वीट किया था। इसमें एक बच्ची सेना के एक जवान से हाथ मिलाकर कहती है कि आप बहुत अच्छा काम करते हो। यह वीडियो गांवबाग इलाके का है। यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है और लोग सेना की तारीफ कर रहे हैं।

 

'देवदूत' बनकर आए जवान

महाराष्ट्र में पिछले दिनों हुई बारिश का सबसे ज्यादा असर सांगली में हुआ। ऐसे में शुरुआती दिनों में एनडीआरएफ के जवानों ने लोगों को रेस्क्यू किया। लेकिन, बाद में जब स्थिति बिगड़ी तो सेना और नौसेना को भी लगाया गया। सांगली से करीब डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए। पिछले दिनों एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें रेस्क्यू के बाद महिला जवानों का पैर छूकर उनका आभार जता रही है। सांगली में ही रेस्क्यू मोटरबोट पलटने से 17 लोगों की मौत हो गई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना