• Hindi News
  • Interesting
  • Man spends 27 lakhs fighting 8 thousands speeding fine Worcester Magistrates, Retired engineer Mr Keedwell

इंग्लैंड / 9 हजार रु. के चालान के खिलाफ बुजुर्ग ने 3 साल कानूनी लड़ाई लड़ी, 27 लाख रु. खर्च



Man spends 27 lakhs fighting 8 thousands speeding fine Worcester Magistrates, Retired engineer Mr Keedwell
X
Man spends 27 lakhs fighting 8 thousands speeding fine Worcester Magistrates, Retired engineer Mr Keedwell

  • रिसर्च कीडवेल को वॉरकेस्टर में 48 किलोमीटर प्रति घंटे के स्पीड जोन में 56 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरने पर मिला था नोटिस
  • 2016 में भेजे गए नोटिस पर कीडवेल ने 18 लाख वकीलों और कोर्ट फीस पर खर्च किए

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 07:08 PM IST

वॉरकेस्टर. तीन साल पहले 71 साल के रिसर्च कीडवेल के पास निर्धारित गति से ज्यादा तेज वाहन चलाने के लिए एक नोटिस आया। इसमें 8858 (100 पाउंड) रुपए का चालान था। उन पर 48 किलोमीटर प्रति घंटे के स्पीड जोन में 56 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरने का आरोप था। रिचर्ड को भरोसा था कि उन्होंने गति सीमा का उल्लंघन नहीं किया। लिहाजा नोटिस का जवाब नहीं दिया। बल्कि 2016 हुई इस कार्रवाई पर तीन साल तक कोर्ट में कानूनी लड़ाई लड़ी। इन सब में करीब 27 लाख रुपए खर्च हो गए। इसमें 18 लाख रुपए वकीलों पर और शेष राशि कोर्ट फीस और दूसरी चीजों पर खर्च हुई।

निचली अदालत में कीडवेल केस हार गए

  1. ब्रिस्टल के पास येट में रहने वाले रिटार्यड इंजीनियर कीडवेल ने दावा किया कि वह नवंबर 2016 में न्यू रोड वॉरकेस्टर में तय 48 किमी की गति सीमा से अधिक पर नहीं थे। स्पीडिंग पर मिले नोटिस से वे हैरान थे।

  2. कीडवेल ने पुलिस से कहा, वह किसी केस का जवाब नहीं देना चाहते थे। कोर्ट में उनके एक्सपर्ट ने कहा, जिस कैमरे ने उनकी कार की स्पीड को दर्ज किया, वह बगल में चल रही थी। उसकी रिकॉर्डिंग में भी गलती हो सकती है।

  3. कीडवेल ने बताया, वॉरकेस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में केस हारने के बाद अगस्त में फैसले के खिलाफ उच्च अदालत में अपील दायर की है। कीडवेल कहते हैं, अब फैसला जो भी रहे वे जमा पूंजी में बड़ी रकम गंवा चुके हैं। परिवार के लोग भी कहने लगे हैं, यह केस काफी टेंशन देने वाला हो गया है। मैं भी इस कानूनी उलझन में फंसकर थक गया हूं।

  4. 2018 के परिवहन आंकड़े बताते हैं कि 46 किलोमीटर प्रति घंटे वाली लेन पर आधे से अधिक ड्राइवर तेज गति से गाड़ी चलाते हैं। क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के एक प्रवक्ता ने कहा, अब जब अपील हुई तो केस और लंबा चलेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना