हादसा / नियाग्रा फॉल्स में बहा पर्यटक 188 फीट से गिरने के बाद भी बचा, 59 साल में ऐसा 5वीं बार हुआ



Man who went over Niagara Falls may have been saved by high water levels
X
Man who went over Niagara Falls may have been saved by high water levels

  • पुलिस के मुताबिक, मंगलवार 4 बजे उसे नियाग्रा फॉल्स में एक व्यक्ति के फंसे होने की जानकारी मिली थी
  • पुलिस जब पहुंची तो वह पानी में बह चुका था, बाद में रेस्क्यू टीम को एक चट्टान पर बैठा मिला

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 11:21 AM IST

मॉन्ट्रियल. नियाग्रा वाटर फॉल में बहा एक व्यक्ति जिंदा बच गया। कनाडा पुलिस ने बताया कि वह नदी की चट्‌टान पर बैठा मिला। उसे कोई चोट नहीं आई। 1960 के बाद से ऐसा पांचवीं बार हुआ है कि फॉल्स में गिरा कोई व्यक्ति बच गया हो।

 

नियाग्रा पुलिस के मुताबिक, मंगलवार 4 बजे उसे एक कॉल आया। इसमें कहा गया कि एक व्यक्ति हॉर्स शू फॉल्स में फंस गया है, जो करीब 188 फीट गहरा है। पुलिस अफसर ने बताया कि वे जब अपनी टीम के साथ नियाग्रा पहुंचे तो वह नदी में एक रिटेनिंग वॉल पर चढ़ गया और फिर झरने के किनारे पर बह गया। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। करीब ढाई घंटे के बाद रेस्क्यू टीम को पता चला कि वह एक चट्‌टान पर बैठा है।

 

 

1960 के बाद से यह पांचवीं घटना

 

  • 1960 के बाद से यह पांचवीं घटना है। नियाग्रा पार्क पुलिस के मुताबिक, वाटर फाल में गिरने की पहली घटना 9 जुलाई 1960 में सामने आई थी। तब 7 साल का रोजर वुडवर्ड गिर गया था। उसे उसकी 17 साल की बहन डेने ने बचाया था। हालांकि, इस घटना के दौरान उनके दोस्त की जान चली गई थी। 
  • इसी तरह, अक्टूबर 2013 में किर्क जॉनेस फॉल्स में गिर गए थे। उनकी पसलियां टूट गईं और स्पाइन में भी चोट आई थी। जांच में पता चला उन्होंने स्टंट किया था। इसके लिए उन पर 3 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया। 2017 में फिर जॉनेस ने दूसरा स्टंट किया, जिसमें उनकी जान चली गई थी।
  • 2009 और 2012 में भी गिरने के मामले सामने आए थे। एक की उम्र 30 साल थी, जबकि दूसरे की 40 साल। घटना में पहला व्यक्ति हाइपोथर्मिया का शिकार हो गया था और उसे गहरी चोटें आई थीं, जबकि दूसरे को फेंफड़ों में चोट लगने से काफी दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, मंगलवार को जीवित बचे व्यक्ति ने भी आत्महत्या का प्रयास किया था। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना