पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नाइकी ने स्मार्ट जूते लॉन्च किए, इसे ढीला या टाइट करने के लिए झुकना नहीं पड़ेगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

न्यूयॉर्क.  स्पोर्ट्स कंपनी नाइकी ने स्मार्टफोन से कंट्रोल किए जाने वाले जूते लॉन्च किए हैं। इसकी खासियत यह है कि इसे ढीला या टाइट करने के लिए आपको झुकना नहीं पड़ेगा। नाइकी एडेप्ट नाम के इस जूते की कीमत 350 डॉलर (करीब 25 हजार रुपए) है। 
 

1) जूता पैर में डलते ही अपने आप एडजस्ट हो जाएगा

लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच पर आयोजित किया गया। नाइकी का ये जूता पैर में डलते ही अपने आप एडजस्ट हो जाएगा। इसके सेंसर्स इसे ऑटोमैटिक फिटिंग वाले मोड पर रखते हैं। यहां तक की यह काफी दबाव झेलने की भी क्षमता रखता है।

अभी इसे बास्केटबॉल मैच को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।इससे मैच के दौरान जूते को टाइट और ब्रेक के दौरान ढीला किया जा सकता है।

एपल ने आईफोन Xएस, Xएस मैक्स और Xआर के लिए रीचार्जेबल बैटरी केस लॉन्च किया है। इस केस से Xएस फोन में 20 घंटे की जगह 33 घंटे, Xएस मैक्स में 25 घंटे की जगह 37 घंटे और Xआर में 25 घंटे की जगह 39 घंटे का टॉकटाइम मिलेगा। इसकी कीमत 129 डॉलर (9,200 रुपए) रखी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें