Event / महिला आर्थिक रूप से स्वतंत्र करने के लिए WIEF द्वारा NSWEE का होगा आयोजन

NSWEE to be organized by WIEF to make women financially independent
X
NSWEE to be organized by WIEF to make women financially independent

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 12:16 PM IST


WIEF (वुमन इनोवेशन एंटरप्रेन्योरशिप फाउंडेशन) अपने तीसरे वार्षिक NSWEE (महिलाओं और शिक्षा सशक्तीकरण पर राष्ट्रीय नेतृत्व शिखर सम्मेलन) 2020 - I-WELA 3.0 (भारतीय महिला उत्कृष्टता और नेतृत्व पुरस्कार) का आयोजन 17 जनवरी, 2020 को अशोक होटल, नई दिल्ली में कर रहा है।
WIEF एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसकी दृष्टि से प्रत्येक महिला आर्थिक रूप से स्वतंत्र होनी चाहिए। पूरी प्रक्रिया में उच्च क्षमता वाली महिलाओं के स्वामित्व वाले व्यवसायों और उपक्रमों की पहचान करना, उन्हें संभालना और निवेश करना शामिल है, जबकि वर्तमान व्यवसाय के मालिकों और भविष्य के व्यापार के आकांक्षाओं सहित हर महिला को मार्गदर्शन और सलाह प्रदान करता है जो उन्हें अपनी छिपी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करता है जिससे पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के विकास में तेजी आती है। । हमारे समाज की महिलाएं सभी संबंधित क्षेत्रों में नेतृत्व की भूमिका निभा रही हैं, क्योंकि शिक्षा और ज्ञान हमारे समाज में विकास, कल्याण और समानता लाने के लिए आवश्यक है।


लड़की और महिलाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि अपने कौशल का पोषण करके होनहार महिला उद्यमियों के विकास को बढ़ावा दें।


शिखर सम्मेलन में अधिकारियों और महत्वपूर्ण सरकारी अधिकारियों, नौकरशाहों, पहचान और अग्यात महिला नायकों / उद्यमियों के सत्रों, जनरल-नेक्स्ट पैनल चर्चाओं और विशेष सेलिब्रिटी मेहमानों के बीच फायरिंग चैट के बीच महत्वपूर्ण बातचीत की सुविधा होगी, जो उनकी यात्रा और कई मूल्यवान बातें करेंगे और साझा करेंगे सबक उनके संबंधित यात्रा से सीखा है। I-WELA 3.0 महिला ल्यूमिनेयरों की एक विविध श्रेणी की आवाज़ों और अंतर्दृष्टि को एक साथ लाएगा। यह आयोजन पूरे दिन चलेगा और विभिन्न महिला नेताओं पर ध्यान केंद्रित करेगा जो अपने संबंधित क्षेत्रों का नेतृत्व कर रही हैं और कॉर्पोरेट्स, स्टार्टअप्स और व्यक्तिगत रूप से चलने वाले उपक्रमों में नियमों को फिर से परिभाषित कर रही हैं। यह महिला प्रतिभा पूल की वास्तविक और पूर्ण क्षमता को महसूस करने के तरीकों का पता लगाएगा।


महिलाएं, चाहे शहरों में हों या सुदूर कस्बों और गाँवों में, अब हमारे समाज में उनकी आवाज़ को ज़ोर से और स्पष्ट रूप से सुनाई दे रही है। वे कड़ी मेहनत और लगातार पदानुक्रम पर चढ़कर ऐसा कर रहे हैं। कोई भी पुरुष या महिला किसी भी व्यवसाय / प्रोफ़ाइल के बावजूद सीख सकते हैं और सभी क्षेत्रों में काम करके एक चर्चा बना सकते हैं। महिलाओं और शिक्षा सशक्तिकरण पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का यह तीसरा संस्करण महिलाओं को इस तरह से सशक्त करेगा जो उन्हें अपनी सफलता की कहानी लिखने में सक्षम बनाएगा।


NSWEE का आयोजन WIEF द्वारा सहयोगी भागीदार, GATI KWE, गिफ्टिंग पार्टनर, DETEL, और डिजिटल मीडिया पार्टनर दैनिक भास्कर के साथ मिलकर किया गया है, ये मान्यता विभिन्न महिला उद्यमियों और इनोवेटर्स के लिए सही अवसर होगा जो स्टार्टअप इकोसिस्टम में एक स्थायी और बहुत जरूरी बदलाव ला सकते हैं। ।  
--

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना