इंस्पायरिंग / ड्यूटी पर तैनात पुलिस अफसर ने बुजुर्ग महिला के घर जाकर उसके लॉन की घास काटी

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2019, 10:07 AM IST



Officer goes above and beyond the badge by mowing elderly womans lawn
X
Officer goes above and beyond the badge by mowing elderly womans lawn

  • बुजुर्ग महिला ने ओरोनो के पुलिस विभाग को कॉल किया, लेकिन वह क्या कह रही थी यह साफ नहीं हो सका 
  • इसलिए ऑफिसर उसके घर पहुंच गया, वहां उसने घर की बढ़ी घास को देखा और उसे काट दिया

मिनेसोटा (अमेरिका). एक पुलिस अधिकारी ने एक वृद्ध महिला के लॉन की घास को मशीन से साफ कर दिया। पुलिस द्वारा यह काम करने की खबर जब अन्य लोगों को पता लगी तो उनके कुछ साथी और अन्य लोग उनका मजाक बनाने लगे। लेकिन यह खबर असली वजह के साथ जब सोशल मीडिया पर आई तो उस पुलिस अफसर की जमकर तारीफ की जाने लगी।

 

दरअसल, ओरोनो के पुलिस विभाग में एक बुजुर्ग महिला का कॉल आता है। कॉल अधिकारी मैट सिल्टला रिसीव करते हैं। मैट को ज्यादा कुछ स्पष्ट नहीं सुनाई देता, उन्हें एहसास होता है कि महिला किसी परेशानी में है। वे महिला के एड्रेस पर यह देखने जाते हैं कि वृद्धा ठीक है या नहीं? वे वृद्धा को पूरी तरह ठीक पाकर लौटने लगते हैं। तभी वे देखते हैं कि लॉन की घास बेहद ऊंची हो चुकी है। इस कारण वृद्धा को किसी जीव-जंतु का खतरा हो सकता है, यह सोचकर उन्होंने वृद्धा से पूछ लिया कि घास इतनी ऊंची क्यों है? महिला ने जवाब दिया कि उसके साथ कोई नहीं रहता जो उसकी और लॉन की देखभाल कर सके। वह अकेली है। मैट कुछ देर महिला को देखते रहे, फिर वहां पड़ी मशीन उठाकर घास काटना शुरू कर दी। 

 

गर्व करने जैसी कोई बात नहीं 
उन्होंने कहा कि इसमें गर्व करने जैसी कोई बात नहीं है, बुजुर्ग अकेली रहती हैं और मैंने उनकी थोड़ी सी मदद कर दी बस। पुलिस विभाग ने अपने पोस्ट पर बताया कि इसके बाद कई लोगों ने उस महिला की कुशलक्षेम पूछने के
लिए फोन किए। कुछ लोगों ने तो यहां तक पूछा कि किसी तरह की मदद की जरूरत हो तो बताएं? 

 

लोगों ने जमकर तारीफ की
लोग कमेंट में लिख रहे हैं कि सभी को बचपन से ही दूसरों पर दया, उपकार करना सिखाया जाना चाहिए। सभी को प्यार से जीतना चाहिए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सभी एक न एक दिन बुजुर्ग होंगे। अकेले भी होंगे। ऐसे में हमें भी किसी की मदद की जरूरत पड़ेगी। उस पुलिस अधिकारी का शुक्रिया, जिसने अपना कीमती समय निकालकर उस वृद्धा के लॉन को साफ किया। इस घटना का फोटो ओरोनो पुलिस ने 6 जून को अपने फेसबुक पर शेयर किया है। 

COMMENT