सोशल मीडिया / पाकिस्तानी पत्रकार ने बादशाह के लिबास में रिपोर्टिंग की, वीडियो वायरल

लाहौर किले को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया है। लाहौर किले को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया है।
X
लाहौर किले को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया है।लाहौर किले को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया है।

  • पाकिस्तानी पत्रकार अमीन हफीज  से लाहौर फोर्ट के शाही किचन से यह रिपोर्टिंग की है, वह गधे पर बैठकर भी रिपोर्टिंग कर चुके हैं
  • पत्रकार ने शाही गेटअप में बताया कि फोर्ट वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल है, फिर भी लोग यहां कानून का उल्लंघन कर शादी कर रहे
  • 9 जनवरी को हुई शादी की खबर के बाद आयोजनकर्ता ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट जमानत ले ली है

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 08:00 PM IST

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पत्रकार अमीन हफीज की रिपोर्टिंग इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है।उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे शाही यानी बादशाह के लिबास में रिपोर्टिंग करते नजर आ रहे हैं। उनके हाथ में एक तलवार भी है। वह  ज्वेलरी भी पहने हुए हैं।

अमीन हफीज का वीडियो को 2.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। 3 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। अमीन इससे पहले भी चर्चा में रह चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने लाहौर में पशु मेले में गधे पर बैठकर रिपोर्टिंग की थी। इस बार उन्होंने लाहौर फोर्ट के रॉयल किचन से एक विवाह की रिपोर्टिंग की।

किले में 9 जनवरी को शादी हुई थी
जिओ टीवी के मुताबिक, लाहौर किले को यूनेस्को ने वैश्विक धरोहर घोषित किया है। यहां पर विवाह करना सरकार के नियमों का उल्लंघन है। 9 जनवरी को हुई शादी की वे रिपोर्टिंग करते हुए कह रहे हैं, 'शाही बावर्चीखाने में शादी किसने रचाई? उसे सजा मिलेगी।' इस दौरान वे तलवार भी बाहर निकालते दिखते हैं। उनके इस वीडियो को एक अन्य पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्विटर पर शेयर किया। 

आरोपी ने कोर्ट से जमानत ले ली है
वीडियो वारयल होने के बाद प्रशासन ने यहां शादी जैसे आयोजन पर हमेशा के लिए रोक लगा दी है। सरकार की कार्रवाई के बाद किले में शादी का आयोजन करने वाले अजरत नवाज ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट से जमानत ले ली है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना