पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • 12 year old Girl Found 18 Hours Under Snow After Avalanche Found Alive

हिमस्खलन के बाद बर्फ में 18 घंटे दबी रही 12 साल की लड़की जिंदा मिली

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमस्खलन में समीना की मां बच गई है, लेकिन बहन और भाई की मौत हो गई।
  • यह मामला पीओके की नीलम वैली का है, यहां सोमवार को आए हिमस्खलन में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई
  • समीना बीबी ने बताया कि बर्फ में दबे रहने के दौरान वह सोई नहीं, उसका पैर फ्रैक्चर हो गया था

मुज्जफराबाद.  पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हिमस्खलन के बाद करीब 18 घंटे तक बर्फ में दबी 12 साल की लड़की जिंदा मिली। इस आपदा में उसका एक पैर फ्रैक्चर हुआ है। खुशकिस्मत समीना बीबी ने बताया, 'मुझे लगा कि मैं वहां मर जाऊंगी, लेकिन ऊपरवाले ने मुझे नई जिदंगी दी।' स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पीओके की नीलम वैली में सोमवार को हुए हिमस्खलन से अब तक करीब 100 लोग मारे जा चुके हैं। इनमें से 74 शव मिल गए हैं।


समीना बीबी ने बताया, 'एवलांच आने के बाद मैं मदद के लिए काफी चिल्लाई। मुझे याद है कि मैं बर्फ के नीचे दब गई थी।' इस आपदा में समीना की मां बच गई है, लेकिन बहन और भाई की मौत हो गई। मां और बेटी को हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया। इस हिमस्खलन में 24 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। इन सबका इलाज मुज्जफराबाद के अस्पताल में चल रहा है।

जब तक रेस्क्यू नहीं हुआ तब तक मैं सोई नहीं
समीना ने बताया कि बर्फ में दबने के बाद मैं जागती रही। मेरा पैर फ्रैक्चर हो चुका था। बर्फ में दबने और गिरने की वजह से मुंह से खून आ रहा था। समीना की मां ने बताया कि हमारा तीन मंजिला मकान था। भारी बर्फबारी की वजह से हमने परिवार के साथ गांव के दूसरे लोगों को भी शरण दी थी। इसमें 18 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें