विज्ञापन

पेरिस / दुनिया की पहली ट्रांसपेरेंट टीवी, इस्तेमाल न होने पर इसे लिविंग रूम में सजाया जा सकता है

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 10:33 PM IST


panasonic and VITRA unveil transparent TV concept in milan design week 2019
panasonic and VITRA unveil transparent TV concept in milan design week 2019
X
panasonic and VITRA unveil transparent TV concept in milan design week 2019
panasonic and VITRA unveil transparent TV concept in milan design week 2019
  • comment

  • वुडन फ्रेम में फिट विट्रीन टीवी को पैनासोनिक ने बनाया है
  • टीवी को ऑन करने पर इसकी स्क्रीन विविड OLED डिस्प्ले में तब्दील हो जाती है

गैजेट डेस्क.  इन दिनों स्मार्ट टीवी के क्षेत्र में कई इनोवेशन देखने को मिल रहे हैं। कुछ कंपनी ग्राहकों तक पहुंच बढ़ाने के लिए सस्ते स्मार्ट टीवी को बाजार में पेश कर रही हैं, तो कुछ कंपनियां स्मार्ट टीवी को लेकर नए-नए इनोवेशन कर रही हैं।

 

पेरिस में मिलान डिजाइन वीक 2019 में पैनासोनिक ने दुनिया की पहली ट्रांसपेरेंट OLED स्क्रीन टीवी 'विट्रीन' को पेश किया। यह ग्लास के कैबिनेट की तरह दिखती है। पैनासोनिक ने इसे स्वि्स फर्नीचर ब्रांड विटरा के साथ मिलकर डिजाइन किया है। इसे एक लकड़ी के फ्रेम में फिट किया गया है। इस्तेमाल न होने पर इस टीवी को लिविंग रूम में सजाया जा सकता है।

 

s

 

वुडन फ्रेम में फिट है सारे इलेक्ट्रॉनिक एलीमेंट्स

  1. इस टीवी को ऑन करने पर इसकी स्क्रीन विविड OLED डिस्प्ले में तब्दील हो जाती है। इसके टेक्नोलॉजिकल कंपोनेंट को बखूबी इसके वुडन फ्रेम में फिट किया गया है, यही वुडन फ्रेम टीवी के स्टैंड के रूप में काम करता है। इसके लाइटिंग एलीमेंट्स यूजर को बेहतरीन अनुभव देते हैं।

  2. पैनासोनिक और विटरा ने लगभग दो साल तक इस आइडिया और टेक्नोलॉजी पर यह सोचकर काम किया कि कैसे ऑडियो-विजुअल डिवाइस को लिविंग रूम में समाहित कर सकते हैं।

  3. पैनासोनिक के माइकल शॉडोवित्ज ने बताया कि विट्रीन में एक निष्क्रिय वस्तु को जीवंत और गतिशील वस्तु में बदला गया है, जिसने चीजों को देखने का नजरिया ही बदल दिया है। यह आर्ट और डिजाइन का बेहतरीन नमूना है।

  4. पैनासोनिक ने अपने इस इनोवेशन को मिलान डिजाइन वीक 2019 के आखिरी दिन पेश किया। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि इसे बाजार में कब उतारा जाएगा। मिलान के बाद अब विट्रीन को टोक्यो स्थित पेनासोनिक के न्यू शो स्पेस में डिस्प्ले के लिए रखा जाएगा।

शो में LG ने भी पेश की थी पहली रोल होने वाली टीवी

  1. मिलान डिजाइन वीक में एलजी ने भी दुनिया की पहली रोल होने वाली टीवी सिग्नेचर OLED टीवी R को पेश किया था। कंपनी ने इसे डिजाइन फर्म फोस्टर+ के साथ मिलकर डिजाइन किया था।

  2. रोल होने वाली इस टीवी को तीन अलग-अलग तरह के मोड में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें तीन तरह के डिस्प्ले साइज मिलते हैं। इसे डिजाइन करने में कंपनी ने खास तकनीक का इस्तेमाल किया है। यह यूजर की कमांड के अनुसार काम करती है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन