फ्रांस / चोर ने पेरिस में जापानी कारोबारी की कलाई से छीनी 6 करोड़ रुपए की घड़ी



स्विस लग्जरी ब्रैंड रिचर्ड मिल की टूरबिलियन डायमंड ट्विस्टर। स्विस लग्जरी ब्रैंड रिचर्ड मिल की टूरबिलियन डायमंड ट्विस्टर।
X
स्विस लग्जरी ब्रैंड रिचर्ड मिल की टूरबिलियन डायमंड ट्विस्टर।स्विस लग्जरी ब्रैंड रिचर्ड मिल की टूरबिलियन डायमंड ट्विस्टर।

  • पेरिस के पांच सितारा होटल नेपोलियन से बाहर कारोबारी से चोर ने सिगरेट मांगी थी
  • 30 साल के करोबारी ने जैसे ही सिगरेट देने हाथ बढ़ाया, चोर घड़ी छीनकर भाग गया
  • पुलिस को वारदात की फुटेज और एक फोन मिला है जिससे चोर के पकड़े जाने की संभावना है

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 03:40 PM IST

पेरिस. फ्रांस की राजधानी पेरिस में सोमवार को एक चोर ने जापानी कारोबारी के हाथ से  6 करोड़ रुपए की हीरों से जड़ी घड़ी छीन ली। पुलिस ने बताया, होटल नेपोलियन के पास कारोबारी बाहर निकला था, जहां चोर ने उससे सिगरेट मांगी। 30 साल के कारोबारी ने जैसे ही सिगरेट निकाली चोर ने झटके से घड़ी छीन ली और भाग गया। वारदात की फुटेज पुलिस को मिले हैं। इसके अलावा एक फोन भी मिला जो संभवत चोर का हो सकता है। इस आधार पर पुलिस को लग रहा है कि वह चोर को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। फिलहाल अलर्ट जारी किया है और घड़ी की डील होने की खबरों की पर नजर रखी जा रही है। 

 

पुलिस के मुताबिक, चोर द्वारा छीनी गई घड़ी स्विस लग्जरी ब्रैंड रिचर्ड मिल की टूरबिलियन डायमंड ट्विस्टर है। बता दें, चोरों की नजर फ्रांस घूमने आने वालों की ब्रांडेड घड़ियों पर रहती है। इनमें रॉलेक्स, कार्टियर ब्रांड की घड़ियां मुख्य होती हैं। फ्रांस के बाजार में रॉलेक्स और कार्टियर बिना पेपर्स के आसानी से रिसेल हो जाती है। इससे चोरों को 44 लाख (£5000)रुपए से 3 करोड़ रुपए तक आसानी से मिल जाते हैं। जबकि रिचर्ड मिल की टूरबिलियन डायमंड ट्विस्टर से चोर को 6.2 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं।
 

पेरिस में घड़ी चोरों की संख्या 2018 के मुकाबले 28% बढ़ी
पुलिस का कहना है पेरिस में ब्रांडेड घड़ी चोरों की संख्या 2018 के मुकाबले 28% बढ़ी है। इस साल आठ महीनों के दौरान घड़ी चोरी के 71 मामले आए। इन घड़ियों की कीमत पौने दो करोड़ रुपए के करीब है। इटली और रूस के गैंग ने इन वारदात को अंजाम दिया है। ये वेबसाइट से चोरी करने के तरीके सीखते हैं। इनमें कार में बैठे व्यक्ति से समय पूछना, सिगरेट मांगना, कार के साइड मिरर को मोड़ देना आदि प्रमुख है। इस दौरान जैसे व्यक्ति अपना हाथ बाहर निकालता है। चोर घड़ी छीनकर भाग जाते हैं।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना