• Hindi News
  • Interesting
  • people found walking on the street are being punished for keeping them in the Coronavirus re education camp, five teams were formed for detention

चीन / सड़क पर टहलते मिलने पर लोगों को कोरोनावायरस कैंप में रखा जा रहा, हिरासत में लेने के लिए 5 टीमें बनीं

हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या की जानकारी नहीं दी गई है। हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या की जानकारी नहीं दी गई है।
X
हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या की जानकारी नहीं दी गई है।हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या की जानकारी नहीं दी गई है।

  • हुबेई प्रांत में खुले इस सेंटर के एक वीडियो में एंटी कोरोनावायरस सुरक्षा गार्ड की मौजूदगी में लोग पढ़ते दिख रहे हैं
  • हिरासत में लिए गए लोगों को कोरोनावायरस की जानकारी से जुड़ी परीक्षा पास करने और एग्रीमेंट साइन करने के बाद ही रिहा किया जा रहा है

दैनिक भास्कर

Feb 28, 2020, 08:58 PM IST

हुबेई. दुनिया में 50 से अधिक देशों में कोरोनावायरस फैल चुका है। सबसे ज्यादा प्रभावित चीन में इस महामारी से निपटने के लिए कई उपाए किए जा रहे हैं। इसमेें वायरस से जुड़ी जानकारियों का अध्ययन भी शामिल है। इसके लिए हुबेई प्रांत के ग्वांगडोंग में कोरोनावायरस री-एजुकेशन कैंप बनाया गया है। यहां सड़क पर टहलते हुए मिले लोगों को हिरासत में रहकर कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारियों का अध्ययन करना होता है। हुआंग्शी के 17वें हाई स्कूल में चल रहे कैंप मेें रहकर कोरोनावायरस के अध्ययन से जुड़ी परीक्षा पास करने के अलावा एक एग्रीमेंट भी साइन करना होता है। इसके तहत वे बिना उचित कारणाें के घर से बाहर नहीं निकलने के लिए वचनबद्ध होते हैं। लोगों को हिरासत में लेने के लिए स्थानीय प्रशासन ने 5 पेट्रोलियम टीमें बनाई हैं, जो लोगों को कैंप तक लाती हैं। 

कैंप से जुड़ा एक वीडियो पिछले शनिवार से वायरल हो रहा है। इसे हुबेई प्रांत का बताया जा रहा है। इसमें एक क्लासरूम हैं, जिसमेें लोग कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारियों का अध्ययन कर रहे हैंं। इन्हें सजा के तौर पर कोरोनावायरस री-एजुकेशन कैंप में रखा गया है। कैंप एंटी सुरक्षा गॉर्ड की मौजूदगी में चल रहा है। यहां आदेशोें की अवहेलना करने के लिए भी कक्षाएं लगाई जा रही है।

कोरोनावायरस से अकेले चीन में 2788 मौतें हुई हैं।

दुनियाभर में कोरोनावायरस के 83700 मामले
हुबेई के रहने वाले चेन सरनेम बताने वाले व्यक्ति ने बताया, जब उसे पकड़ा गया तब वह अपने परिवार को बाहर छोड़ने जा रहा था। हालांकि यह अच्छा है क्योंकि हम से कई लोगोें कोरोनावायरस से जुड़ी सभी तरह की जानकारियां नहीं हैं। इस कैंप में रहने बाद हम शायद परिस्थिति की गंभीरता के बेहतर तरीके से समझेंगे। दुनियाभर में कोरोनावायरस के अब तक 83700 मामले सामने आए हैं। इनमें से 78824 मामले चीन में हैं। अकेले चीन में 2788 मौतें हुई हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना